उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाभी पर आया दिल तो नजरों में खटकने लगी पत्नी, पति ने विवाहिता को जलाकर मार डाला - Firozabad married woman death

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 9, 2024, 10:49 AM IST

फिरोजाबाद में एक विवाहिता की जलकर मौत हो गई. मायके वालों ने ससुरालियों पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है. पुलिस घटना से जुड़े सभी पहलुओं की जांच कर रही है.

फिरोजाबाद में पति ने की पत्नी की हत्या.
फिरोजाबाद में पति ने की पत्नी की हत्या. (Photo Credit; ETV Bharat)

पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. (Video Credit; ETV Bharat)

फिरोजाबाद :जिले में एक युवक का अफेयर उसकी रिश्ते की भाभी से चल रहा था. इसे लेकर उसने पत्नी के साथ मारपीट की. मायके वालों का आरोप है कि पति ने उसे जलाकर मार डाला. बहू को बचाने के चक्कर में सास भी झुलस गई. घटना का जानकारी के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

जिले के अरांव थाना इलाके के गांव नगला चैन निवासी मुकुट सिंह ने ढाई साल पहले अपनी बेटी ज्योति की शादी पचोखरा थाना क्षेत्र के गांव गढ़ी निर्भय निवासी आशीष पुत्र सुभाष चंद्र के साथ की थी. ज्योति की डेढ़ साल की एक बेटी भी है. पिता का आरोप है कि आशीष का उसकी रिश्ते की भाभी से अफेयर चल रहा है.

ससुराली अतिरिक्त दहेज के लिए बेटी को परेशान कर रहे थे. गुरुवार को आशीष ने बेटी की पिटाई की. इसके बाद उसे आग के हवाले कर दिया. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई. बहू को बचाने के प्रयास में सास भी झुलस गई. घटना के बाद कुछ ही देर में ज्योति की मौत हो गई. गांव वालों ने पुलिस के साथ परिजनों को भी घटना की जानकारी दी.

मायके के लोग मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. जिला अस्पताल में ज्योति के चाचा इंद्रपाल ने बताया कि ज्योती को जलाकर मारा गया है. वहीं एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा ने बताया कि विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में जलकर मौत हुई है. सभी पहलुओं की जांच की जा रही है. आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :काकोरी ट्रेन एक्शन के 100 साल; ट्रेन के गार्ड की गवाही ने क्रांतिकारियों को दिलाई थी फांसी, पढ़िए आजादी के मतवालों की वीरगाथा

ABOUT THE AUTHOR

...view details