उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने प्रयागराज में किया पौधरोपण, जानें कांवड़ यात्रा को लेकर सीएम योगी के आदेश पर क्या बोले - UP By election 2024

योगी सरकार के मंत्री 'एक पेड़ मां के नाम' महाअभियान के तहत शनिवार को पूरे प्रदेश में पौधरोपण कर रहे हैं. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Deputy CM Keshav Prasad Maurya) ने चंद्रशेखर आजाद पार्क में पौधरोपण किया. इस अवसर पर पौधरोपण के आह्वान के साथ विपक्ष को घेरा.

प्रयागराज में पौधा रोपते डिप्टी सीएम केशव मौर्य.
प्रयागराज में पौधा रोपते डिप्टी सीएम केशव मौर्य. (Photo Credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 20, 2024, 5:13 PM IST

Updated : Jul 20, 2024, 6:33 PM IST

प्रयागराज और कौशांबी में डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने किया पौधरोपण. देखें पूरी खबर (Video Credit : ETV Bharat)

प्रयागराज/कौशांबी : पूरा उत्तर प्रदेश हमारा है. साथ ही दुकानों पर मालिक का नाम लिखे जाने के आदेश पर विपक्ष के हमलों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष लोग कांवड़ लेकर निकलें, तो उन्हें पता चल जाएगा कि ऐसा क्यों किया गया. साथ ही लोगों से एक वृक्ष मां के नाम पर लगाने का आह्वान किया. यह बातें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से कहीं.

प्रयागराज में पौधरोपण करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. (Photo Credit: ETV Bharat)

बता दें, एक पेड़ मां के नाम महाअभियान के तहत प्रयागराज में शनिवार को पौधरोपण किया गया. उसी के तहत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने चंद्रशेखर आजाद पार्क में पौधरोपण किया. डिप्टी सीएम ने तीन पौधे लगाए और कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों से एक पौधा मां के नाम पर लगाने की अपील की.

प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. (Photo Credit: ETV Bharat)

मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए बयान दे रहा विपक्ष :कांवड़ यात्रा रूट पर पड़ने वाली दुकानों के नाम और पहचान सार्वजनिक करने के आदेश के बाद विपक्ष के विरोध पर डिप्टी सीएम ने विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने योगी सरकार के फैसले को सही बताया है. डिप्टी सीएम ने कहा कि विपक्षी दलों के जो नेता इस फैसले का विरोध कर रहे हैं वे कांवड़ लेकर यात्रा पर जाएं तो उनके अंदर जो विकृति आई है वह विकृति भी खत्म हो जाएगी.

कौशांबी में पौधरोफण करते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य. (Photo Credit: ETV Bharat)

डिप्टी सीएम ने कहा कि सावन का पवित्र महीना भगवान भोले शंकर का माह है. इस बार सावन माह की शुरुआत सोमवार के दिन के साथ हो रही है. पूरे महीने में करोड़ों कांवड़िए भगवान भोले शंकर को ज्योतिर्लिंगों और विभिन्न शिवालयों में जल अर्पित करने जाते हैं. जो लोग भी कांवड़ यात्रा को लेकर सरकार के आदेश पर सवाल उठा रहे हैं. वह लोग शुद्ध रूप से मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति अपने लाभ के लिए कर रहे हैं. डिप्टी सीएम ने अपील की है कि आप सभी लोग भी कांवड़ लेकर जाइए भगवान भोले शंकर को जल चढ़ाइए. इससे लोक और परलोक दोनों सुधर जाएंगे.


डिप्टी सीएम ने कहा पूरा यूपी हमारा :फूलपुर विधानसभा के उपचुनाव के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सिर्फ फूलपुर क्यों पूरा उत्तर प्रदेश हमारा है. आने वाले दिनों में होने वाले 10 सीटों के उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवारों को सभी सीटों पर जीत हासिल होगी. इस जीत के लिए अभी से मजबूत तैयारी शुरू कर दी गई है. भाजपा पूरी ताकत के साथ उप चुनाव को लड़ेगी और सभी सीटों पर जीत हासिल करने का प्रयास करेगी. साथ ही सीएम और डिप्टी सीएम के बीच चल रहे खींचतान के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि सब कुछ ठीक चल रहा है, ऐसी खबरें सिर्फ मीडिया की देन हैं.

कांवड़ यात्रा मामले में विपक्ष कर रहा तुष्टिकरण की राजनीति

कौशांबी पहुंचे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पौधरोपण अभियान का शुभारंभ किया. टेवा स्थित स्पोर्ट स्टेडियम में आयोजित एक पेड़ मां के नाम पौधरोपण कार्यक्रम के उन्होंने लोगों से पौधरोपण का आह्वान किया. मीडिया के सवालों के जवाब में उन्होंने कांग्रेस के ट्वीट पर हमला किया. कहा कि कांग्रेस और विपक्ष के लोगों को यही कहूंगा कि वृक्षारोपण का अभियान राजनीति का विषय नहीं है. कांवड़ रूट की दुकानों में नेम प्लेट लगाने के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सियासत नहीं वो तुष्टीकरण की घटिया राजनीति है. उसकी कोई आवश्यकता नहीं है. इस प्रकार की जो राजनीति कर रहे हैं. इस राजनीति का कोई भविष्य नहीं होता है. जहां शुरू हुए हैं वहीं खत्म हो जाएंगे.


यह भी पढ़ें : जिस अकबरनगर पर चला बुलडोजर वहां लगाए पौधे, सीएम योगी बोले- भूमाफिया ने नदी को नाला बना डाला - CM Yogi Adityanath

यह भी पढ़ें : सीएम योगी बोले- पौधरोपण को बनाएं जनांदोलन; जनसहभगिता से पूरा होगा पर्यावरण संरक्षण का संकल्प - Tree plantation campaign 2024

Last Updated : Jul 20, 2024, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details