दिल्ली

delhi

केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने नितिन गडकरी की उपस्थिति में संभाला कार्यभार - Harsh Malhotra Union Minister

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 11, 2024, 8:44 PM IST

Harsh Malhotra in Modi Cabinet 3.0: पूर्वी दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद हर्ष मल्होत्रा को मोदी 3.0 में कॉर्पोरेट मंत्रालय और सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. उन्होंने आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में कार्यभार संभाला.

केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कार्यभार संभाला
केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा ने कार्यभार संभाला (Etv Bharat)

नई दिल्ली:पूर्वी दिल्ली से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद हर्ष मल्होत्रा ने केंद्र सरकार में राज्य मंत्री बनने के बाद आज केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के साथ मंत्रालय का काम काज संभाला. इस दौरान हर्ष मल्होत्रा ने सहयोगी राज्य मंत्री अजय टम्टा और कैबिनेट मंत्री गडकरी के साथ अधिकारियों के साथ बैठक भी की. हर्ष मल्होत्रा ने इस बैठक से संबंधित वीडियो भी अपने एक्स हैंडल से री ट्वीट किया है.

दरअसल, हर्ष मल्होत्रा को मोदी 3.0 में सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में राज्य मंत्री की जिम्मेदारी दी गई है. हर्ष मल्होत्रा पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से पहली बार जीत कर सांसद बने हैं. वह मौजूद समय में सांसद होने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के महामंत्री भी हैं. इससे पहले वह पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर भी रह चुके हैं. मल्होत्रा को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा दोनों का ही विश्वस्त करीबी माना जाता है. इसलिए तीन बार के सांसद मनोज तिवारी को मंत्री बनाने की बजाय भाजपा नेतृत्व द्वारा हर्ष मल्होत्रा को दिल्ली से केंद्र सरकार में प्रतिनिधित्व के लिए चुना गया.

अब केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री के रूप में हर्ष मल्होत्रा से दिल्ली को लोगों को दिल्ली को जाम मुक्त करने को लेकर के भी उम्मीद जगी है. दिल्ली से दूसरे राज्यों को जोड़ने वाले कई बड़े-बड़े एक्सप्रेस वे दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से निकले हैं, जिनमें से दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे का काम अंतिम चरण में है. यह एक्सप्रेसवे हर्ष मल्होत्रा की खुद की लोकसभा सीट पूर्वी दिल्ली के अक्षरधाम से ही शुरू होता है.

ये भी पढ़ें:Modi Cabinet 3.0: दिल्ली से बीजेपी सांसद हर्ष मल्होत्रा बने सड़क परिवहन राज्यमंत्री

इसके अलावा मोदी सरकार का महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट दिल्ली मेरठ रैपिड रेल भी हर्ष मल्होत्रा की लोकसभा क्षेत्र के जंगपुरा इलाके से ही शुरू होता है, जहां पर अभी तेजी से काम चल रहा है. जबकि दिल्ली से मुंबई एक्सप्रेसवे और दिल्ली से द्वारका एक्सप्रेसवे का काम भी अंतिम चरण में है. देखना होगा कि अब केंद्रीय राज्य मंत्री होने के बाद इन दिल्ली से जुड़े हुए प्रोजेक्ट में किस तरह की तेजी आती है.

ये भी पढ़ें:पहली बार सांसद...और बना दिए गए मंत्री; जानिए कौन हैं दिल्ली के हर्ष मल्होत्रा, क्यों बनाया गया मिनिस्टर ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details