झारखंड

jharkhand

केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री का धनबाद दौरा, बिजली की समस्या पर बोले- झारखंड में चिराग तले अंधेरा - Satish Chandra Dubey Visit Dhanbad

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 8, 2024, 12:30 PM IST

Satish Chandra Dubey. केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे आज धनबाद दौरे पर हैं. उन्होंने झारखंड में बिजली की समस्या को लेकर राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया. क्रेंदीय मंत्री राजगंज में मिनी साइंस लैब का उद्घाटन करेंगे.

union-minister-of-state-for-coal-satish-chandra-dubey-visited-dhanbad
केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे (ETV BHARAT)

धनबाद:केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री सतीश चंद्र दुबे आज धनबाद पहुंचे हैं. मंत्री बनने के बाद वह पहली बार यहां आए हैं. उन्होंने झारखंड में बिजली की समस्या पर राज्य सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य में बिजली की समस्या के लिए झारखंड सरकार ही जिम्मेदार है.

धनबाद में केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री (ईटीवी भारत)

केंद्रीय मंत्री सतीश चंद्र दुबे ने सरायढेला स्थित कोयला नगर बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन पहुंचकर शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया और शहीदों को नमन किया. इससे पहले बीसीसीएल की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इस दौरान मंत्री ने कोयला नगर स्थित इको पार्क में पौधारोपण किया. इस मौके पर विधायक राज सिन्हा, कोल इंडिया के चेयरमैन, बीसीसीएल के सीएमडी समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश की जीडीपी में कोल इंडिया की 10 प्रतिशत की सहभागिता है. कोल इंडिया दिन प्रतिदिन विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य है कि कोल इंडिया के कोयला से पूरा देश रोशन है, लेकिन झारखंड में बिजली की समस्या यथावत बनी हुई है. प्रदेश की सरकार बिजली खरीद ही नहीं पाती, जिस पावर सेक्टर से बिजली खरीदना है, उसे झारखंड सरकार पेमेंट ही नहीं कर पाती है.

ऐसे में बिजली का आना-जाना, बिजली कटना जैसी समस्याएं लगी रहती हैं. कोल इंडिया के पास इस प्रदेश के विकास के लिए भी फंडिंग है. बस प्रदेश की सरकार को मॉनिटरिंग करने की जरूरत है. कोयला भवन में कार्यक्रम संपन्न होने के बाद केंद्रीय कोयला राज्यमंत्री राजगंज के लिए रवाना हो गए. जहां बीसीसीएल के सीएसआर योजना से स्थापित मिनी साइंस लैब का उद्घाटन करेंगे.

ये भी पढ़ें:कोल माइनिंग में आ रही समस्या के लिए राज्य जिम्मेदार, रैयतों की दूर होगी परेशानी : कोयला राज्य मंत्री

ये भी पढ़ें:भाजयुमो के आक्रोश प्रदर्शन के खिलाफ झामुमो का अधिकार मार्च, कहा- कोयला-जमीन माफिया का गठजोड़ है भाजपा

ABOUT THE AUTHOR

...view details