बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'संगठित हिंदू मजबूत हिंदू', कटिहार पहुंची गिरिराज सिंह की यात्रा, कहा- एक रहोगे तो नेक रहोगे

गिरिराज सिंह ने एक बार फिर हिंदुओं से एकजुट होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि 'संगठित हिंदू मजबूत हिंदू' ही मेरा लक्ष्य है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 5 hours ago

Giriraj Singh
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (ETV Bharat)

कटिहार:केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इन दिनों 'हिंदू स्वाभिमान यात्रा' पर हैं. इसी के तहत शुक्रवार को वह कटिहार पहुंचे हैं. उनके साथ अध्यात्मिक गुरु स्वामी दीपांकर जी महाराज और भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय नेता भी थे. इस दौरान गिरिराज ने कहा कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि हमलोग हिंदू समाज को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं. कटिहार से ये यात्रा पूर्णिया के लिए रवाना हो जाएगी.

हिंदुओं का एकजुट करना मकसद:गिरिराज सिंह ने कहा कि यह किसी राजनीतिक दल की यात्रा नहीं है. आरजेडी के हिंदू भी साथ चल रहे हैं. कम्युनिस्ट पार्टी के लोग भी यात्रा में हमारे साथ चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह यात्रा हिंदुओं को एकजुट करने के लिए है. यही कहने के लिए हम सब चले हैं. स्वामी दीपांकर जी महाराज भी साथ चले हैं, जो बीते दो वर्षों से जागरूकता अभियान चला रहे हैं.

कटिहार पहुंची गिरिराज सिंह की हिंदू स्वाभिमान यात्रा (ETV Bharat)

'संगठित हिंदू मजबूत हिंदू':केंद्रीय मंत्री ने संगठित हिंदू और सुरक्षित हिंदू बात दोहराते हुए कहा कि बंटोगे तो कटोगे, इसलिए एक रहोगे तो नेक रहोगे. उन्होंने कहा कि मेरी समझ में नहीं आता कि जब असदुद्दीन किशनगंज और कटिहार में आते हैं तो किसी को दिक्कत नहीं होती है. तेजस्वी यादव जब मुसलमानों को एकजुट करने की कोशिश करते हैं, तब तो किसी के पेट में दर्द नहीं होता है लेकिन मेरी यात्रा पर विपक्ष के नेता हाय-तौबा मचा रहे हैं.

स्वामी दीपांकर के साथ गिरिराज सिंह (ETV Bharat)

"ये किसी राजनीतिक दल की यात्रा नहीं है. ये यात्रा हिंदुओं के एक होने के लिए है. हमने स्वामी दीपांकर जी को भी साथ रखा है. जनसंख्या हमारी जहां-जहां घटी है, वहां-वहां हम बचे नहीं हैं. संगठित हिंदू मजबूत हिंदू. मुझे समझ में नहीं आता कि जब औवेसी आते हैं और तेजस्वी यादव मुस्लिम को एकत्रित करते हैं तब किसी के पेट में दर्द नहीं होता."-गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details