बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'राहुल गांधी गृह युद्ध कराना चाहते हैं, खत्म हो वक्फ बोर्ड' 'बंटोगे तो कटोगे' यात्रा से पहले गिरिराज सिंह की हुंकार

गिरिराज सिंह 'बंटोगे तो कटोगे' यात्रा पर निकलने से पहले राहुल गांधी पर जमकर बरसे. उन्होंने वक्फ बोर्ड को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 4 hours ago

GIRIRAJ SINGH YATRA
केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (ETV Bharat)

बेगूसराय:केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंहहिंदुओं के सभी जातियों को एकजुट करने के उद्देश्य से सीमांचल की यात्रा करने आज बेगूसराय से रवाना हो गए. यात्रा के लिए रवाना होने से पहले बीजेपी के स्थानीय कार्यकर्ताओं मे खासा जोश देखा गया. यात्रा पर निकलने से पहले गिरिराज सिंह काफी आक्रामक दिखे और राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि वह देश में गृह युद्ध कराना चाहते हैं.

'बंटोगे तो कटोगे' यात्रा की शुरुआत: गिरिराज सिंह ने बताया कि यह यात्रा भागलपुर से शुरू होगी और 22 तारीख को किशनगंज में खत्म होगी. इस दौरान वो नवगछिया होते हुए कटिहार, पूर्णिया, अररिया के आदि जिले में जाएंगे. गिरिराज सिंह ने बताया कि पंडित नेहरू की गलतियों के कारण ही उन्हें इस यात्रा पर निकलना पड़ रहा है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह k (ETV Bharat)

गिरिराज सिंह की हिंदुओं से अपील:गिरिराज सिंह ने हिंदुओं से एकत्रित होने की अपील की है. उन्होंने कहा कि अगर हम एकत्रित नहीं हुए तो फिर कश्मीर और पाकिस्तान की तरह भागना पड़ेगा और बांग्लादेश की तरह कटना पड़ेगा. इसलिए ये यात्रा बंटोगे तो कटोगे है.बाबा साहेब आंबेडकर ने कहा था कि टोटल पोपुलेशन के ट्रांसफर के बैगर भारत में सामाजिक समरसता बना रहना संभव नहीं है, लेकिन पंडित नेहरू ने ये बात नहीं मानी.

"जिसका दुष्परिणाम आज बहराइच, सीतामढ़ी या देश के अन्य भाग में देखने को मिलता है. सिर्फ भीमराव अंबेडकर का नाम मत रखो बल्कि उनके कहे गए बातों पर अमल करो. मैं बाबा साहेब आंबेडकर के मूलभूत भावनाओं के जुड़ी हुई यात्रा पर निकल रहा हूंं. वोट के खातिर कांग्रेस और राजद हिंदुओं को समाप्त करना चाहते हैं. इसलिए ये लोग ऐसी यात्रा से घबराते हैं."- गिरिराज सिंह, केंद्रीय मंत्री

गिरिराज सिंह का विवादित बयान: वहीं गिरिराज सिंह ने वक्फ बोर्ड को लेकर भी विवादित बयान दिया है. उन्होंने वक्फ बोर्ड को कांग्रेस की नाजायज औलाद कहा है. उन्होंने कहा कि वक्फ बोर्ड देश की ऐसी संस्था है, जिसकी सभी बात को राहुल गांधी और कांग्रेस को लोग सही मानते हैं. ऐसी संस्था को खत्म कर देना चाहिए.

'गृह युद्ध कराना चाहते हैं राहुल गांधी':वहीं राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि वह देश में गृहयुद्ध करवाना चाहते हैं. इसलिए हल्कि बातें करते हैं. वो कानून को नहीं मानते है. अगर उनको इतना ही था तो जम्मू कश्मीर चुनाव का बहिष्कार करना चाहिए था.

'अपने अस्तित्व को बचाने के लिए यात्रा':गिरिराज सिंह ने कहा कि हम रास्ते में वोट के लिए छाती पीटने वाले वोट के सौदागरों को कहना चाहते हैं कि हिन्दू न कभी दंगा फैलाया है न उसकी जुबान से कभी घृणा वाले शब्द निकले हैं. हम अपने और अपने अस्तित्व को बचाने के लिए निकल रहे हैं. यदि हमारा अस्तित्व नहीं बचा तो इस देश का लोकतंत्र भी खत्म हो जाएगा. बता दें कि कार्यकर्ताओं ने जय महादेव और जय श्री राम के नारे के साथ गिरिराज सिंह को दही खिलाकर यात्रा के लिए रवाना किया.

ये भी पढ़ें

हिंदू स्वाभिमान यात्रा पर BJP-JDU आमने-सामने, जदयू ने पूछा सवाल तो भाजपा ने कर दी यह मांग

' इनकी संस्कृति में नाच-गान' राहुल गांधी पर गिरिराज सिंह का विवादित बयान - Giriraj Singh

ABOUT THE AUTHOR

...view details