झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

ETV Bharat / state

मंईयां योजना में 300-300 लिया गया कमीशन! आदिवासी नहीं, परिवार का हित देख रहे हेमंत सोरेनः अन्नपूर्णा देवी - Union Minister Annapurna Devi

BJP Parivartan Yatra. पलामू में परिवर्तन यात्रा में बीजेपी नेताओं ने राज्य की हेमंत सरकार पर जमकर निशाना साधा. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मंईयां सम्मान योजना में कमीशनखोरी का आरोप लगाया.

Union Minister Annapurna Devi targeted Hemant Soren government During the Parivartan Yatra in Palamu
पलामू परिवर्तन यात्रा के दौरान मंच पर नेतागण (ईटीवी भारत)

पलामूः केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने मंईयां योजना को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि मंईयां योजना में 300 रुपए का कमीशन लिया गया, इतना ही नहीं यह योजना परेशान करने वाली है. जिस वक्त जरूरी था उस वक्त पैसा नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि सलाना 72 हजार देने का वादा किया था लेकिन दिया क्या जा रहा है.

पलामू के छतरपुर में आयोजित परिवर्तन यात्रा को केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने संबोधित किया. परिवर्तन यात्रा को संबोधित करते हुए अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि राज्य की सरकार आदिवासी नहीं बल्कि परिवार का हित देख रही है. आदिवासी के बेटे चंपाई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था, लेकिन जेल से निकलने के बाद हेमंत सोरेन ने एक दिन भी उन्हें सीएम की कुर्सी पर बैठने नहीं दिया. यह कौन सा आदिवासी प्रेम है, यानी आप परिवार के लिए सब कुछ कर रहे हैं.

परिवर्तन यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी (ईटीवी भारत)

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि राज्य में महिलाओं के प्रति अपराध बढ़े हैं राज्य की डेमोग्राफी बदल रही है. यह सरकार ना ही युवाओं के हित में है और ना ही महिलाओं के हित में है. सीएम के इलाके में महिलाओं के साथ अपराध हुआ लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

लोगों का अभिवादन करतीं केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी (ईटीवी भारत)

सांसद ने कहा बढ़ रहे नक्सली, विधायक ने कहा गूंगी बहरी है सरकार

पलामू के छत्तरपुर में परिवर्तन यात्रा को पलामू सांसद विष्णुदयाल राम, विधायक पुष्पा देवी, पूर्व सांसद मनोज कुमार, घुरन राम, श्यामनारायण दुबे, प्रभात कुमार जिला अध्यक्ष अमित तिवारी समेत कई नेताओं ने संबोधित किया. सांसद विष्णुदयाल राम ने कहा कि छत्तरपुर के इलाके में नक्सली सिर उठाने लगे हैं, कमजोर हो चुके नक्सली एक बार फिर से लेवी के लिए कॉल कर रहे है. नक्सली लेवी की रकम से ही पनपे थे एक बार फिर उसी दौर में जा रहे हैं. स्थानीय विधायक पुष्पा देवी ने कहा कि राज्य की सरकार पूरी तरह से गूंगी बहरी है. वह छत्तरपुर के इलाके में निबंधन का कार्यालय लाना चाहते हैं, लेकिन राज्य के मुखिया हेमंत सोरेन फाइल में हस्ताक्षर नहीं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः

हेमंत सरकार ने झारखंड को लूट का अड्डा बना दियाः अनुराग ठाकुर - Anurag Thakur

कंस की मार्ग पर शिबू सोरेन, परिवर्तन यात्रा भगवान श्रीकृष्ण की जयकारा करनेवाली, अब इनके दिन भी गिनती के हैं: मोहन यादव - Mohan Yadav

हेमंत सोरेन की सरकार जिहादी कल्याण की सरकार, झारखंड और हिमाचल की स्थिति एक जैसी : अनुराग ठाकुर - BJP Parivartan Yatra

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details