उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांवड़ का जल लेने हरिद्वार गए चाचा और भतीजा गंगा में डूबे, भतीजे का शव मिला - meerut hindi news

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 30, 2024, 12:28 PM IST

कांवड़ के लिए जल लेने मेरठ से हरिद्वार गए चाचा-भतीजे गंगा में डूब गए. गोताखोरों को भतीजे का शव मिल गया है वहीं चाचा राहुल की तलाश की जा रही है.

uncle and nephew who went to Haridwar to collect water for Kanwar died due to drowning meerut hindi news
चाचा राहुल और भतीजे अंश की हरिद्वार में डूबने से हो गई मौत. (photo credit: etv bharat)

मेरठः मेरठ थाना टीपीनगर क्षेत्र से हरिद्वार में कांवड़ लेने गए चाचा-भतीजे की गंगा में डूबकर मौत हो गई है. टीपीनगर के मलियाना से रामबीर ने नया पिकअप खरीदने पर हरिद्वार से गंगाजल लाने की मन्नत मांगी थी लेकिन एक हादसे ने उनसे उनका भाई और बेटा ही छिन गया. भतीजे का शव बरामद कर लिया गया है वहीं चाचा की तलाश हो रही है.

मेरठ टीपी नगर थाना क्षेत्र के मालियाना के एक परिवार के दो लोगो की मौत हो गई. सूचना मिलने पर परिवार में कोहराम मचा हुआ है. बता दें कि मलियाना निवासी चाचा राहुल और भतीजा अंश (12) पुत्र रामबीर सोमवार सुबह हरिद्वार से गंगाजल लेकर नीलकंठ जा रहे थे. ऋषिकेश में दोनों की डूबने से मौत हो गई. अंश सातवीं कक्षा का छात्र था.



टीपीनगर के मलियाना से रामबीर ने नया पिकअप खरीदने हरिद्वार से गंगाजल लाने की योजना बनाई थी लेकिन वहां उन्होंने अपने बेटे को खो दिया और राहुल का सोमवार देर रात तक पता नहीं चल पाया. मासूम अंश का शव सोमवार शाम जब उसके घर पहुंचा तो परिवार में कोहराम मच गया और वहां लोगों की भीड़ उमड़ गई. राहुल की पत्नी, मां और आठ साल की बेटी वंशिका है. पूरे परिवार की जिम्मेदारी राहुल पर ही थी. उनकी मौत से परिवार बेसहारा हो गया. राहुल की पत्नी और मां रो-रोकर बस यही कह रही थी कि अब परिवार का क्या होगा. गंगा में गोताखोर राहुल की तलाश में जुटे हुए हैं.

चार कांवड़ियों को डूबने से बचाया
हरिद्वार कांवड़ लेने आए मेरठ के दो किशोर सहित चार कांवड़िये सोमवार सुबह गंगा में नहाते समय बहने लगे. घाट पर तैनात एसडीआरफ की टीम ने तुरंत गंगा में छलांग लगाई और चारों को डूबने से बचा लिया. सोमवार सुबह कांवड़ लेने आए राजकुमार (16) पुत्र प्रेमकरन, करण कुमार (16) पुत्र सुरेन कुमार, सचिन कुमार (18), रुपेश कुमार (23) पुत्र हेमकरण निवासीगण हापुड़ रोड घोसीपुर मेरठ सोमवार हरकी पौड़ी से सटे कांगड़ा घाट पर स्नान करने के लिए पहुंचे थे. स्नान करते समय चारों पानी के तेज बहाव में बहकर डूबने लगे. एसडीआरएफ की टीम ने चारों को सुरक्षित निकाल लिया.

ये भी पढ़ेंः राजीव शुक्ला बोले- चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जा सकती है भारतीय टीम, मगर इस शर्त पर

ये भी पढ़ेंः वेटिंग टिकट से स्लीपर में सफर बंद, अगर एक सीट कन्फर्म और दूसरी वेटिंग तब क्या करें?, जानिए रेलवे का खास नियम

ABOUT THE AUTHOR

...view details