मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अद्भुत नजारा! उज्जैन के ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर बैठे दिखे नाग देवता, लोग हैरान - Ujjain Snake on Shivling

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 17, 2024, 7:46 PM IST

बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन के ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में एक सर्प शिवलिंग पर फन फैलाकर लिपटा हुआ दिखाई दिया. ये जानकारी मिलते ही मंदिर में भक्तों की भीड़ जुट गई. इसका एक वीडियो भी सामने आया है.

UJJAIN SNAKE ON SHIVLING
उज्जैन के ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर बैठे दिखे नाग देवता (ETV Bharat)

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक मंदिर में शिव प्रतिमा से सर्प लिपटा हुआ दिखा. इसका एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सर्प फन फैलाए हुए बैठा है. बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में 84 महादेव मंदिर भी हैं, उनमें से एक ओंकारेश्वर महादेव मंदिर भी है. इसी मंदिर के शिवलिंग पर सर्प फन फैलाकर बैठा हुआ था.

उज्जैन के ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में शिवलिंग पर बैठे दिखे नाग देवता (ETV Bharat)

ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में निकले नाग देवता

वैसे तो उज्जैन में साल भर भक्तों की भीड़ लगी रहती है, लेकिन सावन के महीने में श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ जाती है, क्योंकि भगवान शिव की पूजा पूरे सावन में की जाती है. आपको बता दें कि 22 जुलाई से सावन का महीना शुरू होने वाला है. वहीं 9 अगस्त को नाग पंचमी है. इस दिन भी नागों की विशेष पूजा की जाती है. वहीं उज्जैन के 84 महादेव मंदिर में से एक ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में एक हैरान करने वाली घटना हुई है.

ये भी पढ़ें:

विदिशा का 1 हजार साल का 1 किमी लंबा, 300 फीट ऊंचा विजय मंदिर, संसद और राम मंदिर भी फीके

रामघाट का रहस्यमयी मंदिर जहां होती सिर्फ नागों की पूजा, साल में एक बार आते हैं स्वयं महादेव

शिवलिंग से लिपटा हुआ दिखा नाग

इस मंदिर में कुछ भक्त दर्शन करने के लिए घुसे तो वहां का दृश्य देखकर उनके पैरों तले की जमीन खिसक गई. यहां शिवलिंग में एक सर्प फन फैलाकर बैठा हुआ दिखता है. ओंकारेश्वर महादेव मंदिर में ये दृश्य देखकर श्रद्धालु हैरान हो गए. शिवलिंग के साथ नाग देवता की मौजूदगी की खबर जंगल में आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई. इसके बाद लोगों का मंदिर में हुजूम उमड़ पड़ा. इसी दौरान कुछ युवकों ने इस नजारे को कैमरे में कैद कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किया जा रहा है. हर कोई इस आश्चर्यजनक घटना को देखकर हैरान है. कुछ लोग इसे भगवान का चमत्कार तो कुछ लोग इसे अदभुत संयोग बता रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details