मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

"महाकाल मंदिर के गर्भगृह में VIP एंट्री कैसे हुई", कलेक्टर ने दिए जांच के आदेश

श्री महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी कल्चर खत्म नहीं हो रहा है. वीआईपी द्वारा गर्भगृह में एंट्री पर कोई रोकटोक नहीं है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

MAHAKAL TEMPLE VIP CULTURE
श्री महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी कल्चर (ETV BHARAT)

उज्जैन।श्री महाकालेश्वर मंदिर में वीआईपी को स्पेशल एंट्री दी जा रही है. लेकिन आम श्रद्धालुओं के लिए 100 फीट की दूरी से दर्शन कराए जा रहे हैं. आम भक्त घंटों लाइन मे लगकर दर्शन कर पाते हैं. महाकाल मंदिर में आम श्रद्धालुओं के लिए पिछले एक साल से गर्भगृह में प्रवेश बंद हैं. गुरुवार शाम महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे के बेटे सांसद श्रीकांत शिंदे और उनकी पत्नी समेत चार VIP श्रद्धालुओं ने गर्भगृह में प्रवेश किया और भगवान महाकाल के पास बैठकर पूजन-अर्चन किया.

मंदिर समिति ने कहा- मामले की जांच कराएंगे

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में वीआईपी एंट्री सीसीटीवी में कैद है. इसके बाद सवाल उठने लगे हैं कि VIP श्रद्धालुओं को विशेष प्रवेश कैसे मिल गया. इस मामले में महाकाल मंदिर के प्रशासक गणेश धाकड़ का कहना है "गर्भगृह में प्रवेश को लेकर कड़ी निगरानी होती है. जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी." मामले के अनुसार महाकाल मंदिर के वायरल वीडियो के अनुसार गुरुवार शाम 5:38 पर महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे के सांसद बेटे श्रीकांत शिंदे, उनकी पत्नी और दो अन्य VIP श्रद्धालु गर्भगृह में प्रवेश करते दिखे.

ये खबरें भी पढ़ें...

महाकाल के दर पर बाला साहब ठाकरे की बहू स्मिता ठाकरे, महाराष्ट्र चुनाव पर दिया बयान

महाकाल की शरण में पहुंचे पंजाबी सिंगर मिलिंद गाबा, भोलेनाथ को किया जल अर्पित, देखें वीडियो

नियम के मुताबिक- फिलहाल वीआईपी एंट्री भी नहीं

महाकाल मंदिर प्रबंधन पर सवाल खड़े हो रहे हैं कि जब आम श्रद्धालुओं के लिए गर्भगृह में प्रवेश बंद है तो इन VIP को अनुमति कैसे मिल गई. वहीं, उज्जैन महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष व कलेक्टर नीरज सिंह का कहना है "किसी भी VIP को गर्भगृह में प्रवेश की अनुमति नहीं है. इस मामले की जांच की जाएगी." बता दें कि महाकाल मंदिर के गर्भगृह में VIP एंट्री लगातार हो रही है. मंदिर प्रशासन ने 2023 में श्रावण मास की भारी भीड़ के कारण गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया था. अब तक यह प्रतिबंध जारी है, जिससे आम श्रद्धालु शिवलिंग के करीब नहीं जा पा रहे हैं.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details