मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश ने एक बेटे के सिर से छीना मां का हाथ, उज्जैन में गिरी मकान की छत - Ujjain House Roof Collapsed

उज्जैन में सोमवार को बारिश ने एक बेटे के सिर से मां का हाथ छीन लिया. युवक के पिता की मौत तो पहले ही हो चुकी थी लेकिन बारिश ने युवक को अनाथ बना दिया. बारिश के चलते मकान की छत मां-बेटे पर गिर पड़ी. जिससे मां की मौत हो गई.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Jul 30, 2024, 8:36 AM IST

UJJAIN HOUSE ROOF COLLAPSED
बारिश के कारण जर्जर मकान की गिरी छत (ETV Bharat)

उज्जैन:तीन दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते सोमवार शाम अमरपुरा क्षेत्र में एक जर्जर मकान की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में मकान में किराए से रह रही 52 वर्षीय महिला की मलबे में दबकर मौत हो गई. जबकि उनका 27 वर्षीय बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसको उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है.

छत के मलबे में दबने से महिला की मौत (ETV Bharat)

मकान की हालत पहले से थी जर्जर

उज्जैन के तोपखाना क्षेत्र के अमरपुरा में स्थित जहूर लाला के मकान में रईसा बी अपने बेटे हैदर के साथ पिछले दो साल से किराए पर रह रही थीं. मकान की स्थिति बहुत खराब थी और तीन दिन की बारिश ने इसे और जर्जर बना दिया था. रईसा बी और हैदर बारिश रुकने के बाद मरम्मत करवाने की योजना बना रहे थे, लेकिन इससे पहले ही यह हादसा हो गया.

बारिश के चलते भर-भराकर गिरी छत

सोमवार की शाम जब रईसा बी और हैदर मकान के अंदर बैठे थे, तभी अचानक छत भर-भराकर गिर पड़ी और दोनों मलबे में दब गए. आसपास के लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और मलबा हटाकर दोनों को अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया. वहीं युवक का अस्पताल में इलाज जारी है.

यहां पढ़ें...

जान लेने खड़े 114 मकान, गिरा नहीं पा रहे साहेबान! डर के साये में 40 लोग, बारिश में पड़ोसी के घर छुपाते हैं सिर

चलती क्लास में भरभराकर गिरा छज्जा, चपेट में आए 11 छात्र, स्कूल शिक्षा मंत्री के गृह जिले की घटना

पुलिस मामले की जांच में जुटी

पीड़ित के चाचा अशरफ नागोरी ने बताया कि "हैदर स्टील रेलिंग का काम करता है और उनके पिता का पहले ही निधन हो चुका है. हादसे के समय दोनों मां-बेटे खाना खाकर बैठे थे." अशरफ ने बताया कि हैदर को मां की मौत की खबर नहीं दी गई है. घटना की सूचना मिलने पर खाराकुंआ पुलिस मौके पर पहुंची और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details