उत्तराखंड

uttarakhand

SI के बाद चौकी इंचार्ज और सिपाही पर गिरी गाज, SSP ने किया लाइन हाजिर, जानिये वजह - Action Taken Against Policemen

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 18, 2024, 6:45 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 7:01 PM IST

Action Taken Against Policemen उधमसिंह नगर एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने कार्य में लापरवाही बरतने के मामले में हाल ही में उप निरीक्षक को सस्पेंड कर दिया था. अब एसएसपी ने उच्च अधिकारियों के निर्देश का पालन न करने पर चौकी इंचार्ज और सिपाही को लाइन हाजिर कर दिया है.

Action Taken Against Policemen
SI के बाद चौकी इंचार्ज और सिपाही पर गिरी गाज (PHOTO- ETV Bharat)

रुद्रपुरः उधमसिंह नगर के केलाखेड़ा में बिना परमिशन के 16 सितंबर को जुलूस ए मोहम्मदी निकालने का प्रयास मामले पर एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने सुल्तानपुर पट्टी के चौकी इंचार्ज और दो सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है. कहा जा रहा है कि बारावफात पर्व को लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन न करने पर पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की गई है. निर्देश में साफ कहा गया था कि बिना परमिशन किसी अन्य क्षेत्र में जुलूस नहीं निकाला जाएगा.

उधमसिंह नगर के एसएसपी मणिकांत मिश्रा एक्शन मोड में दिखाई दे रहे हैं. जिले की बिगड़ी कानून व्यवस्था को पटरी में लाने के लिए एसएसपी लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ भी करवाई करने से गुरेज नहीं कर रहे हैं. एसएसपी ने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने पर बाजपुर कोतवाली की सुल्तानपुर पट्टी के चौकी इंचार्ज अर्जुन गिरी गोस्वामी समेत सिपाही मनोज कुमार और दीपक कुमार को लाइन हाजिर किया है.

दरअसल, सुल्तानपुर पट्टी चौकी क्षेत्र में नई प्रथा को जन्म देने का आरोप लगाते हुए बारावफात पर्व के मौके पर बिना परमिशन के जुलूस निकालने का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए हिंदूवादी संगठन ने चौकी में जमकर हंगामा किया था. हालांकि बाद में जुलूस निकालने वाले आयोजनकर्ताओं के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया था.

वहीं अब एसएसपी मणिकांत मिश्रा ने बारावफात जुलूस को लेकर उच्च अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देश का पालन न करने के मामले में चौकी इंचार्ज समेत तैनात दो सिपाहियों को कार्य के प्रति लापरवाही बरतने के मामले में लाइन हाजिर कर दिया है. एसएसपी ने सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अगर किसी भी कर्मचारी के कार्य के प्रति लापरवाही सामने आएगी तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःरुद्रपुर: जांच को पांच महीने से लंबित रखना दारोगा को पड़ा महंगा, SSP का एक्शन, सस्पेंड

Last Updated : Sep 18, 2024, 7:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details