दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jul 12, 2024, 7:44 PM IST

ETV Bharat / state

नोएडा: 25 हजार के ईनामी ठक-ठक गिरोह के दो शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल - Criminal injured police encounter

नोएडा सेक्टर-39 पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ 25 हजार के ईनामी ठक-ठक गिरोह के दो शातिर बदमाश घायल हो गए. बदमाशों पर अलग-अलग थानों में करीब 87 मुकदमे दर्ज हैं.

दो शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल
दो शातिर बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा: सिलसिलेवार तरीके से शहर में कार का शीशा तोड़कर लैपटॉप सहित अन्य सामान चुराने वाले ठक-ठक गिरोह के दो शातिर बदमाश शुक्रवार को सेक्टर-39 पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गए. बदमाशों के पास से चोरी की मोटरसाइकिल, तीन लैपटॉप और दो तमंचा समेत अन्य सामान बरामद हुआ है. दोनों बदमाशों पर नोएडा पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था. दोनों सेक्टर-39 थाने से लंबे समय से वांछित थे. बदमाशों के खिलाफ अलग-अलग थाने में करीब 87 मुकदमे दर्ज हैं.

लंबे समय से वांछित 25-25 हजार के इनामी मुठभेड़ में घायल

एडिशनल डीसीपी मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस टीम जब सेक्टर-41 चौकी के पीछे वाली सड़क पर चेकिंग कर रही थी. तभी एक बाइक सवार दो संदिग्ध युवक उधर से गुजरे. पुलिस की टीम ने जब बाइक सवारों को रुकने का इशारा किया तो वे तेजी से भागने लगे. पीछा करने पर बाइक सवार बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए.

बदमाशों की पहचान दिल्ली के ओखला निवासी दीपक उर्फ मनीष और हरियाणा के फरीदाबाद निवासी इम्तियाज उर्फ अरमान के रूप में हुई. घायल बदमाशों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. पूछताछ के दौरान बदमाशों ने बताया कि उनके पास से जो बाइक बरामद हुई थी, उसे उन्होंने दिल्ली के सफदरजंग से चुराया था. चोरी की बाइक से बदमाश रेकी कर कारों का शीशा तोड़कर लैपटॉप सहित अन्य कीमती सामान चुराते थे. दीपक के खिलाफ दिल्ली,गाजियाबाद और फरीदाबाद सहित अन्य जगहों पर 55 और अरमान पर 34 मुकदमे दर्ज हैं. दोनों ने हाल के दिनों में शहर में लैपटॉप चोरी की कई
वारदात की है.

लैपटॉप बेचने जा रहे थे बदमाश

चोरी के लैपटॉप को बेचने के लिए जब दीपक और अरमान जा रहे थे, तभी पुलिस के हत्थे चढ़ गए. दोनों के पास से आठ हजार रुपये भी बरामद हुए है. यह पैसे आरोपियों ने चोरी का लैपटॉप सहित अन्य सामान बेचकर अर्जित किया है. घायल होने के बाद बदमाशों ने अपने गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में जानकारी दी है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही गिरोह के अन्य बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा और उनके पास से चोरी के सामान की भारी संख्या में बरामदगी की जाएगी. पुलिस ने दोनों के बारे में अन्य जिलों के थानों से भी आपराधिक इतिहास मांगा है.

दोनों हैं इनामी बदमाश

एसीपी प्रवीण सिंह ने बताया कि लगातार वारदात करने के चलते दीपक और अरमान पर पुलिस द्वारा 25-25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था. सेक्टर-39 थाने की टीम बीते कई दिनों से दोनों बदमाशों की तलाश में संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही थी. चोरी के लैपटॉप को बदमाश कहां बेचते थे पुलिस इसके बारे में भी जानकारी जुटा रही है. चोरी का सामान खरीदने वाले दुकानदारों पर भी पुलिस कार्रवाई करने की तैयारी में है. खरीदारों को भी मामले में आरोपी बनाया जाएगा.

एक महीने से थे सक्रिय

ठक-ठक गिरोह के बदमाश करीब एक महीने पहले सक्रिय हुए और जिले के सभी हिस्से में वारदात कर रहे थे. सेक्टर-58, सेक्टर-113, फेज तीन, फेज दो, बिसरख और सेक्टर-126 थानाक्षेत्र में बदमाशों ने सबसे ज्यादा वारदात की. गिरोह में महिला आरोपियों के शामिल होने की जानकारी भी पुलिस को मिली है. महिला ही रेकी कर गिरोह के अन्य बदमाशों को बताती है कि कहां पर वारदात करना सही रहेगा और कहां पर खतरा है.

ये भी पढ़ें:नोएडा में पुलिस एनकाउंटर में 25000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार, पैर में लगी गोली, साथी फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details