झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दो पुलिसकर्मी जख्मी, सर्च अभियान जारी - ENCOUNTER IN LATEHAR

लातेहार में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. घटना ओरवाई जंगल के पास की है. मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Two policemen injured in encounter between police and Naxalites in Latehar
फाइल फोटो (ईटीवी भारत)

लातेहारः सदर थाना क्षेत्र के ओरवाई जंगल में मंगलवार को पुलिस और जेजेएमपी नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है. इस मुठभेड़ में दो पुलिस के जवान जख्मी हुए हैं. घायल पुलिसकर्मियों में एएसआई नागेंद्र पांडेय, पलामू और राम सिंह सोरेन चाईबासा शामिल हैं. हालांकि उनकी स्थिति खतरे से पूरी तरह बाहर बताई जा रही है. उधर इस मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की सूचना है. एसपी कुमार गौरव ने बताया कि मुठभेड़ के बाद घटनास्थल पर सर्च अभियान चलाा जा रहा है.

दो जवान घायल

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के ओरवाई गांव के पास में स्थित जंगल में कुछ नक्सली छुपे हुए हैं. सूचना के बाद पुलिस की टीम छापेमारी करने जैसे ही जंगल में पहुंची तो पुलिस को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. जिसमें दो पुलिस जवानों के पैर में आंशिक रूप से गोली लगी. इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की, परंतु तब तक नक्सली जंगल का लाभ उठाकर फरार हो गए. पुलिस के द्वारा नक्सलियों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया जा रहा है.

जानकारी देते लातेहार एसपी (ईटीवी भारत)

एसपी ने की पुष्टि

लातेहार एसपी कुमार गौरव ने मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर थाना क्षेत्र के ओरवाई और बोखाखाड़ गांव के पास जंगल में जेजेएमपी के नक्सली जमे हुए हैं. सूचना के बाद पुलिस की टीम जब जंगल में पहुंची तो अचानक पुलिस को देखकर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस के द्वारा भी फायरिंग की गई तो नक्सली वहां से फरार हो गए. इस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए. परंतु उनकी स्थिति पूरी तरह सामान्य है. लातेहार सदर अस्पताल में दोनों का इलाज किया गया.

घायल जवान को ले जाते हुए (ईटीवी भारत)

मुठभेड़ स्थल से मिले कई सामान

इधर पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों के कई सामान को बरामद किया गया है. जिनमें तीन बंदूक, कई नक्सली कागजात तथा अन्य वस्तुएं शामिल हैं. एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान जारी है. सर्च अभियान के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि मुठभेड़ में नक्सलियों को कितना नुकसान हुआ है.

मुठभेड़ में घायल जवान (ईटीवी भारत)

बता दें कि आज ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने नक्सल प्रभावित राज्यों के सीएम और उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की है. जिसमें नक्सल प्रभावित इलाकों की स्थिति की समीक्षा की गई. बैठक में नक्सलियों के खिलाफ चल रहे अभियान और नक्सल प्रभावि इलाकों के विकास की भी चर्चा की गई.

ये भी पढ़ेंः

लातेहार में 1 लाख का इनामी माओवादी नक्सली गिरफ्तार - Latehar Police Arrested Maoist

77 नक्सली घटनाओं का आरोपी और 5 लाख का इनामी माओवादी गिरफ्तार, हथियार भी बरामद - Maoist zonal commander arrested

लातेहार में दो नक्सली कमांडर गिरफ्तार, एके 47 राइफल बरामद - Naxalite arrested

ABOUT THE AUTHOR

...view details