राजस्थान

rajasthan

बूंदी कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन तो ब्यावर में लोगों ने किया सड़क जाम, अलग-अलग घटनाओं में दो की मौत - Incident in Rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 9, 2024, 3:28 PM IST

Updated : Jun 9, 2024, 4:21 PM IST

Accidents in Rajasthan, बूंदी में लाइनमैन की लापरवाही से संविदाकर्मी की मौत हो गई. जिसके बाद परिजनों ने ग्रामीणों के साथ जिला कलेक्ट्रेट पर जमकर प्रदर्शन किया. वहीं, बिजयनगर में विद्युत पोल पर काम करते समय करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत हो गई. भड़के ग्रामीणों ने नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया. यहां जानिए पूरा मामला...

Protest in Bundi
संविदाकर्मी की मौत के बाद बूंदी में हंगामा (ETV Bharat Bundi)

बूंदी. जिले के सिलोर ग्रिड पर डिस्कॉम के लाइनमैन द्वारा लापरवाही पूर्वक लाइन चालू करवाने से एक संविदाकर्मी की मौत का मामला सामने आया है. नाराज परिजन एवं ग्रामीणों ने पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष कालूलाल जांगिड़ के नेतृत्व में जिला कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई, मृतक की पत्नी को नौकरी एवं आर्थिक सहायता देने की मांग की है.

सूचना पर तहसीलदार अर्जुनलाल मीणा सदर थाना अधिकारी भगवान सहाय, जेवीवीएनएल ग्रामीण के सहायक अभियंता अजय सोनी और लवनित सिंह हाड़ा भी कलेक्ट्रेट पहुंचे. उसके बाद प्रदर्शन कर रहे परिवार जनों व ग्रामीणों से वार्ता की. मृतक के भाई गणेश कुशवाह ने बताया कि मेरा भाई ओमप्रकाश कुशवाह 10-15 सालों से लाइनमैन मुकेश मीणा व प्रमोद वर्मा के पास संविदा पर काम करता था. शनिवार को दोपहर 3:00 से 4:00 के बीच ग्राम सिलोर में छितर लाल पुत्र मांगीलाल के खेत पर नई लाइन पर शटडाउन को लेकर 11 हजार केवी लाइन में काम कर रहा था.

पढ़ें :बाड़ी में हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत, परिजनों ने डिस्कॉम पर लगाया लापरवाही का आरोप

इस दौरान डिस्कॉम लाइनमेन द्वारा लापरवाही पूर्वक बिना पूछे लाइन चालू कर देने से ओमप्रकाश करंट की चपेट में आ गया और ऊपर से नीचे गिरकर गंभीर घायल हो गया. जिसे कोटा अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां शनिवार रात्रि को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण ओमप्रकाश की मौत से गुस्साए परिजन एवं ग्रामीणों ने रविवार को बूंदी कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए दोषियों के खिलाफ के मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने एवं मृतक के परिजनों को उचित मुआवजा देने की मांग का जिला कलेक्टर के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा.

ब्यावर में ग्रामीणों ने लगाया नेशनल हाईवे पर जाम (ETV Bharat Beawar)

ब्यावर में लाइनमैन की मौत, लोगों ने नेशनल हाईवे किया जाम :बिजयनगर के बान्दनवाडा के निकटवर्ती ग्राम खेड़ी गांव में विद्युत पोल पर काम करते समय करंट की चपेट में आने से लाइनमैन की मौत हो गई. हादसे का पता चलते ही ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया और गुस्साए ग्रामीणों ने एनएच 48 पर जाम लगा दिया. घटना का पता चलते ही भिनाय थानाधिकारी ओमप्रकाश मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया.

पोल पर लटका शव : पोल पर शव लटका हुआ है घटना का पता चलते ही मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई. आक्रोशित लोगों ने शव पोल से नीचे उतारने से मना कर दिया. ग्रामीणों ने मुआवजा देने की मांग करते हुए. एनएच 48 पर जाम लगा कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. जाम के चलते सड़क के दोनों ओर लगभग एक किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई और ग्रामीण व परिजन लगातार मुआवजा देने की मांग करते रहे.

अलवर में ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर, एक युवक की मौत और दो व्यक्ति घायल : अलवर जिले के टहला थाना क्षेत्र में तेज रफ्तार से एक ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार मां-बेटे और एक अन्य व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लिया. सड़क दुर्घटना में एक की मौके पर मौत हो हुई. दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना के बाद आसपास के क्षेत्र के लोगों और राहगीरों की मौके पर भीड़ जमा हो गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद टहला थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली. स्थानीय लोगों की मदद से यातायात सूचारू करवाया. पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया है.

Last Updated : Jun 9, 2024, 4:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details