राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: रीट 2021 में फर्जीवाड़े की दो इनामी महिला आरोपी गिरफ्तार, एक को पुणे से, दूसरी को सांचौर से भागते हुए पकड़ा

रीट परीक्षा 2021 में फर्जीवाड़े की दो महिला आरोपियों को जोधपुर रेंज की विशेष पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है. दोनों पर इनाम घोषित है.

REET Exam 2021 Fraud
रीट 2021 में फर्जीवाड़े की दो इनामी महिला आरोपी गिरफ्तार (Photo Etv Bharat Jodhpur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

जोधपुर:रेंज आईजी कार्यालय की साइक्लोनर टीम ने रीट- 2021 की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करने में वांछित चल रही दो महिला इनामी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी 2021 में बालोतरा में रीट परीक्षा में धांधली के बाद से फरार चल रही थी. ये किसी गिरोह से जुड़ी हुई थी. इन्होंने एक दर्जन से ज्यादा डमी कैंडिडेट बैठाए थे. इस गिरोह के कई आरोपियों को पुलिस ने पहले ही पकड़ लिया था. पेपर लीक मामले में पकड़ी गई आरोपी छम्मी विश्नोई भी इस मामले से जुड़ी थी. उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को कई महत्वपूर्व इनपुट मिले थे, तब से लगातार प्रयास कर दोनों को पकड़ा गया.

रीट 2021 में फर्जीवाड़े की दो इनामी महिला आरोपी गिरफ्तार (Video ETV Bharat Johdpur)

जोधपुर रेंज आईजी विकास कुमार ने बताया कि बालोतरा में 2021 में शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 'रीट' में बहुत बड़ा घोटाला हुआ था. इसमें आरोपी भंवरी विश्नोई और संगीता विश्नोई फरार चल रही थी. हाल ही इनके बारे में सटीक जानकारी मिलने पर टीमों को लगाया गया. इसके बाद मंगलवार को संगीता के सांचौर में होने की जानकारी मिली. टीम वहां पहुंची,लेकिन उसकी भनक लगते ही वह वहां से भाग गई, लेकिन जोधपुर जाते हुए रास्ते में उसे पकड़ लिया गया. आरोपी को बालोतरा थाना पुलिस को सौंप दिया गया.

पढ़ें: REET EXAM 2021 Paper Leak Case: एसओजी टीम पहुंची रीट कार्यालय, प्रश्न पत्रों के जिलावार वितरण की पत्रावली से संबंधित जानकारी जुटाई

किचन गार्डन का काम करती थी भंवरी:दूसरी आरोपी भंवरी फरार होने के बाद पुणे चली गई. वह वहां पर वेटल इलाके में किचन डेकोर का काम करने लग गई. इस बीच एक अन्य आरोपी छम्मी के पकड़े जाने के बाद भंवरी के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली. इस पर टीम को वहां भेजा गया.आईजी ने बताया कि पुलिस की टीम उसे गिरफ्तार करके रवाना हो गई है. उसे कल बालोतरा पुलिस को सुपुर्द कर दिया जाएगा.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details