दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

नोएडा: ठेकेदार से तीन लाख रुपये ऐंठने वाले दो फर्जी खनन अधिकारी अरेस्ट

नोएडा थाना फेस वन पुलिस ने एक ठेकेदार से तीन लाख रुपये ऐंठने वाले दो फर्जी खनन अधिकारियों को गिरफ्तार किया है.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

दो फर्जी खनन अधिकारी अरेस्ट
दो फर्जी खनन अधिकारी अरेस्ट (Etv Bharat)

नई दिल्ली/नोएडा:शहर में फर्जी अधिकारियों के पकड़े जाने का सिलसिला अभी भी जारी है. अब खनन अफसर बनकर लोगों से ठगी का मामला नोएडा के फेस वन थाना क्षेत्र से सामने आया है. पुलिस ने दो फर्जी खनन अफसरों को सेक्टर 8 से गिरफ्तार किया है. इनके पास से एक स्कॉर्पियो कार और 50 हजार रुपये कैश मिले हैं. अनुमान है कि ये लोग अब तक 20 से अधिक लोगों से ठगी कर चुके हैं. पुलिस दोनों का आपराधिक इतिहास खंगाल रही है. इससे पूर्व थाना सेक्टर 39 के रेस्टोरेंट एक फर्जी इंस्पेक्टर पकड़ा गया था. खाना खाने के बाद पैसे देने को लेकर विवाद कर रहा था.

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में खुद को CBI इंस्पेक्टर बताकर जज को दी धमकी, मामला दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि दोनों अपने पास असली अधिकारी दिखाने लिए कार रखते हैं. टप्पेबाजों की पहचान राजकुमार निवासी मेरठ और अनुपम सेक्टर 34 के रूप में हुई है. दोनों पहले रेकी करते हैं कि किस स्थान पर खुदाई का काम चल रहा है. वहां पर अचानक से जाकर रौब झाड़ते और लोगों को जेल में बंद करने की धमकी देकर रुपये ठगते हैं.

नोएडा सेक्टर 10 में एक बेसमेंट की खुदाई का काम चल रहा है. इन दोनों ने वहां पहुंचकर बेसमेंट खोदने वाले ठेकेदार को अपने आप को खनन विभाग का अधिकारी बताया. ठेकेदार को धमका कर करीब 3 लाख रुपये ले लिए थे. जिसमें से पुलिस ने 50 हजार रुपये बरामद कर लिया है. दोनों के खिलाफ अलग-अलग थानों में 6 मुक़दमे दर्ज हैं. थाना प्रभारी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में राजकुमार के ऊपर धोखाधड़ी, आबकारी अधिनियम, अमानत में खयानत सहित कई मुक़दमे दर्ज हैं. 2017 में वह जेल जा चुका है.

ये भी पढ़ें: फर्जी अफसर बन पुलिस को हड़काने वाली जोया खान गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details