झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

गिरिडीह में सांप के डसने से दो की मौत, बरसात में बढ़ जाता है साइलेंट किलर का कहर - Snake bite in Giridih

Two died due to snake bite in Giridih. झारखंड में करैत सांप कइयों की जान ले चुका है. इसका कहर गिरिडीह में भी बरपता रहा है. हर वर्ष बरसात में कइयों की जान इस सांप की वजह से चली जाती है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 4, 2024, 6:19 PM IST

Snake bite in Giridih
अस्पताल में मृतक के परिजन (ईटीवी भारत)

गिरिडीह: जिले में दो युवकों की जान सांप के डंसने से चली गई है. एक युवक की मौत डुमरी के कुष्टो नावाडीह ने तो एक की जान मुफ्फसिल थाना इलाके के जोकटियाबाद में हुई है. कुष्टो नावाडीह में जिसकी जान गई है उसका नाम योगेंद्र मंडल (पिता भेखलाल मंडल) था. योगेंद्र की उम्र 38 वर्ष थी. जबकि जोकटियाबाद निवासी 40 वर्षीय बबलू पासवान (पिता मुन्नालाल पासवान) की भी जान गई है. दोनों के शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराते हुए शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.

सोया हुआ था बबलू तभी सांप ने लिया डस

बबलू की मौत के संदर्भ में उसके रिश्तेदार जगत पासवान ने बताया कि बुधवार की रात को बबलू सोया हुआ था. इस बीच उसे करैत सांप ने डस लिया. बबलू को सदर अस्पताल लाया गया. यहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. बताया कि बबलू काफी गरीब परिवार से आता है. हसके चार बच्चे हैं. जगत ने प्रशासन से सहयोग की मांग रखी है.

सर्पदंश के बाद योगेंद्र का हुआ झाड़ फूंक
इधर, योगेंद्र के संदर्भ में उसके परिजनों ने बताया कि गुरुवार की सुबह योगेद्र को सांप ने डंसा. जिसके बाद वे उसे झाड़ फूंक कराने ले गए, वहां कुछ समय तक उसे ठीक करने की कोशिश की गई लेकिन जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे सदर अस्पताल लाया गया. यहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पोस्टमार्टम करवाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details