दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

दिवाली पर ट्रेनों में सीट फुल, जानिए कन्फर्म टिकट का विकल्प

त्योहारों में दिल्ली से बिहार जाने वाली कई ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट डेढ़ सौ के पार पहुंच चुकी है. ऐसे में देखें कुछ और विकल्प

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Updated : 4 hours ago

दिवाली में सफर हुआ मुश्किल,ट्रेन में सीट फुल
दिवाली में सफर हुआ मुश्किल,ट्रेन में सीट फुल (ETV BHARAT)

नई दिल्ली:त्योहारी सीजन में ट्रेनों में टिकट की मारामारी बढ़ गई है. दिवाली में तीन हफ्ते का वक्त बाकी है, लेकिन अभी से ट्रेनों में लंबी वेटिंग लिस्ट दिखाई दे रही है. वहीं फ्लाइटस टिकट के दाम भी आसमान छू रहे हैं.

दिल्ली से बिहार जाने वाली कई ट्रेनों में वेटिंग लिस्ट डेढ़ सौ के पार पहुंच चुकी है. हालांकि इस दौरान रेलवे द्वारा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का बीच संचालन किया जाता है, लेकिन मांग अधिक होने के चलते कहीं ना कहीं कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो जाता है.

दीवाली पर ट्रेनों में सीट फुल (GFX ETV Bharat)

फ्लाइट की टिकट मौजूद लेकिन काफी महंगी:- सामान्य दिनों में दिल्ली से पटना की हवाई यात्रा का किराया तकरीबन ₹5000 तक होता है. हालांकि दिवाली से पहले फ्लाइट के किराए में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी देखी गई है. फ्लाइट के किराए में तकरीबन तीन गुना तक की फेस्टिवल सीजन में बढ़ोतरी हुई है. 29 अक्टूबर के आसपास फ्लाइट का किराया तकरीबन 13000 रुपये से 17000 रुपये के बीच है. अगर फ्लाइट का टिकट आपके बजट से बाहर है और ट्रेन में कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है तो बिहार पहुंचने के दिल्ली से कई और विकल्प भी मौजूद हैं.

दीवाली पर ट्रेनों में सीट फुल (GFX ETV Bharat)
दीवाली पर ट्रेनों में सीट फुल (GFX ETV Bharat)
दीवाली पर ट्रेनों में सीट फुल (GFX ETV Bharat)

बस में टिकट मौजूद:- दिल्ली से पूर्वांचल के बीच बिहार स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन समेत कई निजी बस कंपनियों द्वारा बसों का संचालन किया जाता है. दिल्ली के आनंद विहार से बिहार के विभिन्न क्षेत्रों के लिए बस सेवा उपलब्ध है. मौजूदा समय में बस में टिकट अवेलेबल है. कई निजी बस कंपनियां ऑनलाइन टिकट बुकिंग सुविधा भी मुहैया करा रही हैं.

ये हैं विकल्प:-अगर आपका लास्ट मोमेंट पर दिवाली के आसपास बिहार जाने का प्लान बनता है तो फिर आपके पास कई और विकल्प भी मौजूद हैं. जल्दी में बिहार की यात्रा टैक्सी के माध्यम से कर सकते हैं. 4 सीटर टैक्सी का दिल्ली से बिहार का किराया तकरीबन ₹20000 है. वही, ट्रेन में तत्काल टिकट की भी बुकिंग कर सकते हैं.

Diclaimer:- खबर में दी गई तमाम जानकारी इंटरनेट से ली गई जानकारी पर आधारित है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विभाग से सलाह जरूर लें. किसी भी जानकारी के सटीकता की गारंटी नहीं हैं.

ये भी पढ़ें :दिल्ली से बिहार, यूपी और झारखंड जाना है तो न लें टेंशन, रेलवे के ये टिप्स अपनाएं कंफर्म होगा टिकट

ये भी पढ़ें :दीपावली-छठ पर तेजस और वंदे भारत जैसी ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन के रूप में चलाएगा रेलवे

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details