उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लग्जरी के साथ आरामदायक, खास हैं GMVN की ये 5 वैल्यू एडिड प्रॉपर्टीज, एक क्लिक में जानिये डिटेल

सैलानी गढ़वाल मंडल विकास निगम की 5 वैल्यू एडिट प्रॉपर्टी पर स्टे कर सकते हैं. सैलानियों को 4000 से लेकर 8000 रुपए के रूम मिलेंगे.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

UTTARAKHAND TOURISM DEPARTMENT
उत्तराखंड में पर्यटन सीजन शुरू (photo-ETV Bharat)

देहरादून:उत्तराखंड में मानसून सीजन अब थम चुका है, जिससे एक बार फिर देवभूमि में सैलानियों के आने का सिलसिला शुरू हो चुका है. ऐसे में उत्तराखंड पर्यटन विभाग के तहत आने वाले पांच ऐसे गेस्ट हाउस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जो बेहद खूबसूरत वादियों में बसे हुए हैं. यहां पर आप प्राकृतिक आनंद के साथ-साथ कुछ अन्य वैल्यू रेट सर्विसेज का भी लुत्फ उठा सकते हैं.

पंचकर्म और जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं सैलानी:गढ़वाल मंडल विकास निगम से मिली जानकारी के अनुसार जीएमवीएन की पांच टॉप ऐसी प्रॉपर्टीज हैं, जहां पर आपकों सुकून के साथ-साथ योग पंचकर्म और जंगल सफारी जैसे वैल्यू एडिशन एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा.

खास हैं GMVN की ये 5 वैल्यू एडिड प्रॉपर्टी (video-ETV Bharat)

जीएमवीएन की पांच टॉप प्रॉपर्टीज

  • चीला रिजॉर्ट, हरिद्वार - जंगल सफारी राजाजी नेशनल पार्क
  • गंगा रिसोर्ट, ऋषिकेश - पंचकर्मा थेरेपी
  • औली , जोशीमठ - विंटर गेम्स
  • लैंसडाउन, पौड़ी - म्यूजियम
  • हर्षिल - गरतांग गली, वाइब्रेंट विलेज

5 गेस्ट हाउस को किया जा रहा अपग्रेड:जीएनपीएन के मैनेजिंग डायरेक्टर आईएएस अधिकारी प्रशांत आर्य ने बताया कि विभाग के पास वैसे तो पूरे गढ़वाल मंडल में 94 प्रॉपर्टी हैं, जो सभी बेहतर लोकेशन पर हैं, लेकिन विशेष जगहों पर बने गेस्ट हाउस पर फोकस किया जा रहा है. टॉप 5 गेस्ट हाउस में चीला गेस्ट हाउस को कॉरपोरेट बुकिंग के लिए अपग्रेड किया जा रहा है. ऋषिकेश में बने गंगा रिसॉर्ट में वैल्यू एडिशन के तौर पर पंचक्रमा को ऐड किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि ओली में विंटर गेम्स और आइस स्केटिंग के अलावा अन्य आइस स्पोर्ट्स एक्टिविटीज उपलब्ध है. वहीं, लैंसडाउन में नेचर वॉक, केरावन और इंडियन आर्मी का यहां पर म्यूजियम मौजूद है, जहां पर हेरिटेज टूरिज्म को बढ़ावा दिया जा सकता है.

पंचकर्म और जंगल सफारी का लुत्फ उठा सकते हैं सैलानी (photo-ETV Bharat)

4000 से लेकर 8000 रुपए के रूम होंगे उपलब्ध:प्रशांत आर्य ने बताया कि उत्तरकाशी के हर्षिल में जो कि चाइना बॉर्डर के काफी नजदीक है, वहां पर सीमांत गांव नेलांग और जादौन के पास होम्स स्थापित किए गए हैं. यहां पर पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र गरतांग गली भी मौजूद है. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प के अनुसार यहां पर वाइब्रेंट विलेज में गतिविधि बढ़ाने के लिए पर्यटकों की आवाजाही को बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इन पांचों लोकेशन पर पर्यटकों को बेहद किफायती दामों में तकरीबन 4 हजार से लेकर 8 हजार रुपए के अलग-अलग केटेगिरी में रूम उपलब्ध हो जाएंगे.

वैल्यू एडिट प्रॉपर्टी सैलानियों के लिए होगी खास (photo-ETV Bharat)
सैलानियों को 4000 से लेकर 8000 रुपए के रूम मिलेंगे (photo-ETV Bharat)

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details