उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड खनन विभाग में इन अफसरों को मिला प्रमोशन, शासन से आदेश जारी, बाकी कर्मचारियों की बढ़ी उम्मीद - Mining Department Promotion

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 21, 2024, 3:00 PM IST

Promotion of mining department officers in Uttarakhand उत्तराखंड खनन विभाग के तीन अफसरों को जन्माष्टमी से पहले खुशखबरी मिली है. खनन विभाग के तीन अफसरों अनिल कुमार, गंगाधर प्रसाद और दिनेश कुमार को प्रमोशन मिला है. इन तीन अफसरों की पदोन्नति के बाद बाकी कर्मचारियों को भी प्रमोशन की उम्मीद जगी है.

MINING DEPARTMENT PROMOTION
खनन विभाग समाचार (Photo- ETV Bharat)

देहरादून: उत्तराखंड खनन विभाग में लंबे समय से इंतजार कर रहे सीनियर अधिकारियों को प्रमोशन का तोहफा मिला है. शासन ने निदेशालय स्तर पर तीन अधिकारियों के प्रमोशन के आदेश जारी किए हैं. विभाग में अपर सचिव लक्ष्मण सिंह ने प्रमोशन से जुड़ा आदेश जारी किया है.

तबादला सूची (Photo Source- Uttarakhand Government)

खनन विभाग के इन अफसरों को मिला प्रमोशन: उत्तराखंड शासन ने खनन विभाग में तीन अधिकारियों के प्रमोशन किए हैं. आदेश के अनुसार खनन निदेशालय में संयुक्त निदेशक की जिम्मेदारी देख रहे अनिल कुमार को अपर निदेशक पद पर प्रमोशन दिया गया है. उप निदेशक गंगाधर प्रसाद को संयुक्त निदेशक के पद पर प्रमोशन मिला है. इसी तरह उप निदेशक दिनेश कुमार को भी संयुक्त निदेशक पद पर प्रमोशन दिया गया है.

तबादला सूची (Photo Source- Uttarakhand Government)

नियमावली बनते ही मिला प्रमोशन: खनन विभाग में यह तीनों ही अधिकारी काफी समय से प्रमोशन का इंतजार कर रहे थे. जिस पर विचार करने के बाद आखिरकार अब शासन ने प्रमोशन देने का फैसला लिया है. दरअसल अब तक खनन विभाग के लिए विभागीय नियमावली नहीं बन पाई थी, जिसके लिए शासन स्तर पर विचार किया जा रहा था. ऐसे में विभागीय नियमावली बनने के बाद विभागीय ढांचे को मिली मंजूरी के फौरन बाद प्रमोशन दिया गया है.

तबादला सूची (Photo Source- Uttarakhand Government)

राजस्व के लिहाज से महत्वपूर्ण है खनन विभाग: खनन विभाग में अपर निदेशक और संयुक्त निदेशक का पद खाली चल रहा था. ऐसे में अब इन तीन अधिकारियों को प्रमोशन मिलने के बाद इन खाली पदों को भरा जा सकेगा और विभिन्न खनन से जुड़े कार्यों में भी तेजी लाई जा सकेगी. खनन विभाग उत्तराखंड में राजस्व के लिहाज से महत्वपूर्ण विभाग है. ऐसे में खनन विभाग अपने राजस्व से जुड़े लक्ष्यों को पूरा करने का प्रयास कर रहा है.

बाकी पदों पर प्रमोशन का खुला रास्ता: खनन विभाग में निदेशालय स्तर पर कुल ढांचा 72 कर्मियों का है, लेकिन इसमें कुछ पद खाली थे, जिन्हें प्रमोशन के जरिए भर गया है. इन तीन अधिकारियों के प्रमोशन के बाद अब बाकी पदों पर भी प्रमोशन का रास्ता खुल गया है.
ये भी पढ़ें: खनन निदेशक एसएल पैट्रिक सस्पेंड, गंभीर आरोपों के बाद शासन का एक्शन, राजपाल लेघा को अतिरिक्त चार्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details