झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 3, 2024, 8:04 PM IST

ETV Bharat / state

नदी की तेज धार में बही तीन बच्चियां, दो की बची जान, एक लड़की लापता - Three Girls Drowned In River

Accident in chundru badki river.चतरा की चुंदरू-बड़की नदी की तेज धार में एक लड़की बह गई है. लड़की अपनी तीन सहेलियों के साथ जंगल से फुटका लेकर लौट रही थी. इस क्रम में हादसा हो गया.

Three Girls Drowned In River
चतरा की चुंदरू बड़की नदी में खोजबीन में जुटे गोताखोर. (फोटो-ईटीवी भारत)

चतराः जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के चुंदरू-बड़की नदी में शनिवार को बड़ा हादसा हुआ है. नदी की तेज धार में तीन लड़कियां बह गईं. हालांकि दो लड़कियों ने किसी तरह हाथ-पैर मारकर अपनी जान बचा ली, लेकिन एक लड़की खुद को संभाल नहीं सकी और नदी की तेज धार में बह गई. अब तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है. लापता बच्ची चट्टीगाड़ीलौग गांव‌‌ निवासी प्रेम भुईयां की 12 वर्षीय पुत्री बाला कुमारी है. फिलहाल लापता बच्ची की खोजबीन जारी है.

जंगली फुटका निकालने के लिए गई थी तीन बच्चियां

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार चट्टीगाड़ीलौंग निवासी तीन बच्चियां जंगली फुटका निकालने के लिए चुंदरू-बड़की नदी के सीमांत पर स्थित जंगल में गई थी. वहां से लौटने के क्रम में नदी किनारे की मिट्टी अचानक धंस गई. जिससे अचानक तीनों बच्चियां नदी के तेज धार में बहने लगी. नदी की तेज धार में बह रही दो बच्चियों ने संभलकर नदी के छोर पर स्थित झाड़ी को पकड़कर अपनी जान बचा ली. वहीं एक बच्ची नदी में डूबने लगी.

सहेलियों ने बचाने का किया था काफी प्रयास

बाला कुमारी को नदी की तेज धार में बहता देख बाकी की दोनों बच्चियों ने उसे बचाने के लिए नदी के छोर पर बांस को फेंका, लेकिन नदी के तेज धार के कारण बच्ची बांस को पकड़ नहीं सकी और वह नदी की धार में बहकर लापता हो गई. वहीं अपनी जान बचाने में सफल रही बच्चियों में चट्टीगाड़ीलौग गांव के त्रिवेणी साव की पुत्री छोटीया कुमारी और अंशु कुमारी है.

बच्ची की खोजबीन के लिए गोताखोर बुलाए गए

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय पुलिस की टीम ने पहुंच गई है.लापता बच्ची के खोजबीन के लिए स्थानीय गोताखोरों को बुलाया गया है. फिलहाल स्थानीय गोताखोर और पुलिस की टीम लापता बच्ची के खोजबीन‌ में जुटी है.

बारिश के बाद चतरा की नदियां उफनाई

बताते चलें कि चतरा में पिछले 30 घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण प्रखंड की सभी छोटी-बड़ी नदियां उफान पर हैं. नदियों का जलस्तर काफी बढ़ गया है और निचले इलाकों में पानी प्रवेश कर गया है.

ये भी पढ़ें-

चतरा में तालाब में डूबने से युवक की मौत, गांव में पसरा मातम

नदी में बहे गिरिडीह के लड़के का 12 घंटे बाद शव बरामद, पांच दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया था नाबालिग

रजरप्पा भैरवी नदी में बहे पटना के दो युवक, पुजारी और लोगों की मदद से आधे घंटे में किया गया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details