उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

बाराबंकी में तीन बच्चे स्कूल न जाकर निकल गए घूमने, क्राइम सीरियल देखकर रच डाली अपहरण की झूठी कहानी, पुलिस ने पकड़ा तो हुआ खुलासा - BARABANKI NEWS

बाराबंकी में तीन बच्चों की बताई गई अपहरण की पूरी कहानी झूठी (BARABANKI NEWS) निकली. जांच में सामने आया कि बच्चे स्कूल नहीं जाना चाहते थे. तीनों बच्चे घूमने निकल गए.

बाराबंकी :टीवी पर आने वाले क्राइम सीरियल को देखकर कक्षा 6 और 7 में पढ़ने वाले तीन बच्चों ने ऐसी झूठी कहानी गढ़ी जिसने न केवल परिजन बल्कि पुलिस महकमे को भी हलकान कर दिया. दरअसल, स्कूल जाने से बचने के लिए इन बच्चों ने अपने अपहरण की झूठी कहानी गढ़कर हड़कंप मचा दिया. सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आखिरकार इन बच्चों को ढूंढ निकाला और इस तरह बच्चों द्वारा प्लांट की गई फर्जी स्टोरी का खुलासा हो गया.

जानकारी देते एडिशनल एसपी डॉ अखिलेश नारायण सिंह (Video credit: ETV Bharat)

नगर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले तीन बच्चों ने सोमवार को हड़कंप मचा दिया. दरअसल, कक्षा 7 में पढ़ने वाली दो सगी बहनें और इनके पड़ोस में रहने वाला कक्षा 6 का एक छात्र स्कूल नहीं जाना चाहते थे, लिहाजा इन तीनों ने एक स्टोरी प्लांट की. ये तीनों घर से स्कूल के लिए तो निकले, लेकिन आगे जाकर एक स्टूडेंट के घर पर तीनों ने अपने बैग रख दिये और घूमने निकल गए. काफी देर तक ये घूमते रहे फिर जब इन्हें एहसास हुआ कि समय ज्यादा हो गया है और अब वे घर जाएंगे तो घर वाले उन पर नाराज होंगे. अब ये करें तो क्या करें, बस इनके दिमाग मे खुराफात सूझी और टीवी में आने वाले क्राइम सीरियल इनके दिमाग मे घूम गए. इन्होंने वहीं एक व्यक्ति से मोबाइल लिया और अपने घर पर अपने अपहरण की फर्जी सूचना दे दी. इस सूचना से घबराए परिजन स्कूल पहुंचे और पुलिस को खबर दी गई. अपहरण जैसी सूचना से पुलिस विभाग सक्रिय हो गया और तत्काल कार्रवाई करते हुए बच्चों को ढूंढ निकाला. इन बच्चों से जब पूछताछ हुई तो इस प्लांटेड स्टोरी का खुलासा हुआ.

पुलिस विभाग ने जारी की अपील :एडिशनल एसपी डॉ अखिलेश नारायण सिंह ने सभी अभिभावकों से अपील की है कि वे अपने बच्चों के प्रति सचेत रहें. टीवी या मोबाइल में उन्हें क्या देखना चाहिए और क्या नहीं, इस पर नजर रखें और बच्चों की मानसिकता को रीड करते रहें, ताकि किसी भी परेशानी से बचा जा सके.

यह भी पढ़ें : क्राइम सीरियल देखकर रची खुद के अपहरण की साजिश, घरवालों से मांगी फिरौती, गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : क्राइम सीरियल देखकर व्यापारी के घर से लूटे थे 10 लाख के जेवरात, 3 आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details