राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खाटू श्यामजी के लिए निकले युवक का 13 वें दिन कंकाल ही घर पहुंचा, जंगली जानवरों ने नोच खाया था शरीर - male skeleton found in Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ जिले के भदेसर निवासी एक युवक खाटूश्यामजी जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन तेरह दिन बाद उसका कंकाल ही घर पहुंचा. जाते समय ट्रेन से गिरकर उसकी मौत हो गई. इसकी जानकारी भी तेरह दिन बाद लगी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jul 4, 2024, 7:19 PM IST

male skeleton found  in Chittorgarh
युवक का 13 वें दिन कंकाल मिला (photo etv bharat chittorgarh)

चित्तौड़गढ़. घर से खाटू श्यामजी जाने के लिए निकले युवक का गुरुवार को कपासन में रेलवे लाइन के समीप झाड़ियों में कंकाल मिला. ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची और पुलिस ने कंकाल के अवशेष को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया. कंकाल के पास मिले आधार कार्ड से मृतक की शिनाख्त भदेसर निवासी मंगलेश मालू के रूप में हुई. पुलिस ने मृतक के परिजनों को इसकी जानकारी दी, जिसके बाद परिजन कपासन चिकित्सालय पहुंचे.

थाना प्रभारी रतन सिंह ने बताया कि परिजनों के अनुसार युवक 20 जून को खाटूश्याम जी जाने के लिए घर से निकला था. उसके बाद से घर नहीं लौटा. उसका मोबाइल भी स्विच ऑफ आ रहा था. परिजन अपने स्तर पर रिश्तेदारों के यहां पूछताछ कर रहे थे, लेकिन उसका पता नहीं चल पाया. पुलिस के अनुसार सम्भवतः ट्रेन से गिरने से उसकी मौत हो गई. इस बीच बारिश होने से झाड़ियां भी बड़ी हो गई और किसी की उस पर नजर नहीं पड़ी. बीती शाम उधर से गुजर रहे किसी व्यक्ति की नजर पड़ने पर पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने आधार कार्ड के नाम पते के अनुसार उसके परिजनों को सूचना दी.

पढ़ें: सांभर झील में मिला नर कंकाल, मचा हड़कंप

थाना प्रभारी ने बताया कि संभवत: ट्रेन से गिरने के कारण युवक की मौत हुई है. बाद में जंगली जानवरों ने शव को नोच खाया. हालांकि, मामले की हर एंगल से जांच की जा रही है. उसके बाद ही मौत के वास्तविक कारण सामने आ पाएंगे. शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details