उत्तराखंड

uttarakhand

रायपुर सीएचसी में लाखों की चोरी का पर्दाफाश, पूर्व वार्ड बॉय ने किया कारनामा, हुआ गिरफ्तार - Community Health Center Raipur

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 1, 2024, 10:50 PM IST

Community Health Center Raipur थाना रायपुर पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर में हुई चोरी का खुलासा किया है. मामले में अस्पताल के पूर्व वार्ड बॉय को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है. पढ़ें पूरी खबर..

Community Health Center Raipur
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी (photo- ETV Bharat)

देहरादून: थाना रायपुर पुलिस ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर से आठ लाख रुपए के कीमती इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान चोरी करने के मामले में अस्पताल के पूर्व वार्ड बॉय को महाराणा प्रताप श्मशान घाट से गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है. बहरहाल पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की है.

बता दें कि 30 जुलाई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर पीसी रावत ने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें बताया गया था 29 जुलाई की रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर के कार्यालय से अज्ञात चोर द्वारा आठ लाख रुपए के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और अन्य सामान चोरी कर लिया गया है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर दो टीमों का गठन किया.

जांच के दौरान टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर लगे लगभग 80 सीसीटीवी कैमरे खंगाले, तभी सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध व्यक्ति सामान ले जाते हुए पाया गया. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर से जानकारी करने पर आरोपी की पहचान केशव मोल्पा के रूप में हुई. आरोपी पहले अस्पताल में वार्ड बॉय की नौकरी करता था. नशे का आदी होने के कारण उसका ट्रांसफर पीएचसी मालदेवता किया गया.

थाना रायपुर प्रभारी प्रदीप नेगी ने बताया कि आरोपी पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर में वार्ड बॉय का काम करता था. गलत संगत में पड़ने के कारण वह नशे का आदी हो गया था. उन्होंने कहा कि पिछले 4 महीने से वेतन रूकने के कारण उसके पास नशा करने के लिए पैसे नहीं थे, इसलिए 29 जुलाई की रात उसने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रायपुर के कार्यालय में चोरी की घटना को अंजाम दिया.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details