उत्तराखंड

uttarakhand

UKPSC PCS परीक्षा में इन युवाओं ने लहराया सफलता का परचम, रुद्रपुर की अवनी तिवारी बनीं DSP, बेरीनाग के दो सगे भाई भी बने अफसर - UKPSC PCS EXAM 2021 RESULT

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Aug 29, 2024, 8:05 PM IST

Updated : Aug 30, 2024, 11:30 AM IST

UKPSC PCS Exam 2021 Result उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2021 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया है. रिजल्ट में 289 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, जिसमें रुद्रपुर, श्रीनगर और बेरीनाग के युवाओं ने बाजी मारी है.

Uttarakhand UKPSC PCS Exam 2021 Result
UKPSC परीक्षा में इन युवाओं को मिली सफलता (photo- ETV Bharat)

रुद्रपुर/ पौड़ी/ बेरीनाग: उत्तराखंड पीसीएस (प्रोविंशियल सिविल सर्विस) परीक्षा 2021 का परिणाम घोषित हो चुका है. रुद्रपुर की अवनी तिवारी और राशि बुधलाकोटी, श्रीनगर से तनुजा देवराड़ी और अमित कंडारी, बेरीनाग से दो सगे भाई सुनील और धीरज ने कड़ी मेहनत करके सफलता हासिल की है. सभी युवाओं के पीसीएस में चयन के बाद बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है.

उप शिक्षा अधिकारी के पद पर चयनित तनुजा देवराड़ी (photo- ETV Bharat)

रुद्रपुर की दो बेटियों ने हासिल की सफलता:रुद्रपुर की अवनी तिवारी को पुलिस उपाधीक्षक का पद प्राप्त हुआ है, जबकि राशि बुधलाकोटी को उप शिक्षा अधिकारी का पद मिला है. दोनों की सफलता के बाद एसएसपी मंजू नाथ टीसी ने दोनों बेटियों को शुभकामनाएं देते हुए सम्मानित किया है.

डीएसपी पद पर चयनित अवनी तिवारी (photo- ETV Bharat)

अवनी तिवारी को पहले प्रयास में मिली सफलता:पुलिस उपाधीक्षक पर चयनित अवनी तिवारी ने बताया कि उन्होंने साल 2021 में यूके पीएससी की तैयारी शुरू की थी. पहले ही प्रयास में उन्हें सफलला मिल गई है. उन्होंने अपनी शिक्षा आर्यन स्कूल से प्राप्त की है.

असिस्टेंट डायरेक्टर पर चयनित अमित कंडारी (photo- ETV Bharat)

पौड़ी में तनुजा देवराड़ी और अमित कंडारी ने लहराया परचम:श्रीनगर के श्रीकोट के रहने वाले अमित ने पीसीसी परीक्षा उत्तीर्ण कर उद्योग विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर का पद प्राप्त किया है, जबकि तनुजा देवराड़ी शिक्षा विभाग में उप शिक्षा अधिकारी बन गई हैं.

अमित कंडारी का असिस्टेंट डायरेक्टर पर हुआ चयन:उद्योग विभाग में असिस्टेंट डायरेक्टर पर चयनित अमित कंडारी ने बताया कि उनकी शुरूआती पढ़ाई सरस्वती विद्या शिशु मंदिर से हुई है, जबकि उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई टीएचडीसी इंजीनियरिंग कॉलेज टिहरी से की है. इसी दौरान यूजी करने के बाद उन्होंने पीसीएस परीक्षा का फॉर्म भरा, जिसका रिजल्ट तीन साल बाद आया. उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और रोज पढ़ाई करके सफलता हासिल की जा सकती है.

उप शिक्षा अधिकारी के पद पर चयनित सुनील (photo- ETV Bharat)

प्रवक्ता के पद पर तैनात हैं तनुजा देवराड़ी:शिक्षा विभाग में उप शिक्षा अधिकारी के पद पर चयनित तनुजा देवराड़ी ने बताया कि उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई थराली से की है. गढ़वाल विवि से बीएससी में ग्रेजुएशन की डिग्री ली और फिर मास कम्युनिकेशन में गढ़वाल विवि से पीजी की. इसके अलावा उन्होंने श्री देवसुमन विवि से फिर से पॉलटिक्स साइंस में पीजी किया. उन्होंने बताया कि वो वर्तमान में राजकीय इंटर कॉलेज लोलटी में प्रवक्ता पद पर तैनात हैं.

जिला सूचना अधिकारी के पद पर चयनित धीरज (photo- ETV Bharat)

बेरीनाग के दो सगे भाई बने अफसर:विकासखंड बेरीनाग के पुगरांऊ घाटी के चौसाला गांव में पूर्व सैनिक भगत सिंह के दो बेटे सुनील और धीरज ने एक साथ उत्तराखंड लोक सेवा की अपर पीसीएस परीक्षा उत्तीर्ण कर पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है. बड़े भाई सुनील का उप शिक्षा अधिकारी में चयन हुआ है, जबकि छोटे भाई का धीरज का जिला सूचना अधिकारी पद पर चयन हुआ है. सुनील वर्तमान में आकाशवाणी देहरादून में प्रसार अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. दोनों भाइयों की प्रारंभिक शिक्षा थल शिशु मंदिर और विवेकानंद पिथौरागढ़ के बाद उच्च शिक्षा देहरादून से हुई है.

अरविंद शर्मा उद्यान विकास अधिकारी के रूप में चयनित (photo- ETV Bharat)

जौनसार बावर के अरविंद शर्मा उद्यान विकास अधिकारी के रूप में चयनित:जौनसार बावर के मटियाना गांव निवासी अरविंद शर्मा का उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में उद्यान विकास अधिकारी के रूप में चयन हुआ है. अरविंद शर्मा के छोटे भाई आशु शर्मा ने बताया कि अरविंद की प्रारंभिक शिक्षा आश्रम पद्धति विद्यालय कालसी, इंटर की पढ़ाई सरस्वती विद्या मंदिर डाकपत्थर से हुई है. आगे की शिक्षा उत्तराखंड औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय भरसार पौड़ी गढ़वाल से हुई है. अरविंद शर्मा चार साल तक पंजाब नेशनल बैक में शाखा प्रबंधक पद पर तैनात रहे.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Aug 30, 2024, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details