राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: पुणे से जोधपुर आई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद स्टार एयरलाइंस को दूसरा थ्रेट, जानें पूरा अपडेट

पुणे से जोधपुर आई फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी के बाद स्टार एयरलाइंस को दी दूसरी धमकी.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 11 hours ago

Updated : 7 hours ago

THREAT TO BOMB FLIGHT
फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी (ETV BHARAT JODHPUR)

जोधपुर :देश में लगातार फ्लाइट्स को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले सामने आ रहे हैं. रविवार को पुणे से जोधपुर पहुंची इंडिगो की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिली, जिसकी सूचना के बाद एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में सुरक्षा एजेंसियों को सूचना देने के साथ ही मौके पर बम स्क्वॉड को बुलाया गया. पुलिस टीम भी एयरपोर्ट पहुंची. वहीं, सभी यात्रियों को उतारने के बाद विमान की बारीकी से जांच की गई.

डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि सभी यात्री सकुशल हैं. पूरे विमान को स्कैन कर लिया गया है. किसी तरह की कोई आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है. अब आगे क्लीयरेंस के बाद फ्लाइट रवाना होगी. उन्होंने बताया कि ये फ्लाइट पुणे से सुबह 11 बजकर 50 मिनट पर रवाना हुई थी. इस बीच डेढ़ बजे फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. उसके बाद पुलिस एयरपोर्ट पहुंची. फिर सीआईएसफ ने जांच शुरू की. फिलहाल फ्लाइट से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है.

डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव (ETV BHARAT JODHPUR)

इसे भी पढ़ें -जयपुर और किशनगढ़ की फ्लाइट में बम की धमकी, Air India Express-स्टार एयरलाइंस की उड़ान को मिला थ्रेट

डीसीपी ईस्ट आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि फ्लाइट में करीब 100 यात्री सवार थे. सूचना के तुरंत बाद फ्लाइट को आइसोलेशन में लेकर लैंड कराया गया. उन्होंने कहा कि इंडिगो की फ्लाइट 6133 पुणे से रवाना होकर अपने निर्धारित समय पर दोपहर 1 बजे जोधपुर पहुंची थी. उसके पहुंचने से पहले ही एयरपोर्ट अथॉरिटी को प्लेन में बम होने की सूचना मिली, जिसके चलते सभी तरह के सुरक्षा इंतजाम किए गए. वहीं, फ्लाइट की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और फिर उसके सामानों की बारीकी से जांच की गई.

वहीं, इससे पहले शनिवार को भी जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6E184 के दिल्ली पहुंचने से पहले उसमें बम होने की सूचना मिली थी. हालांकि, जांच के बाद ये सूचना झूठी निकली थी.

स्टार एयरलाइंस को दूसरी धमकी :वहीं, अब स्टार एयरलाइंस की फ्लाइट को बम से उड़ाने की दूसरी धमकी मिली है. फ्लाइट संख्या S5200 के पुणे से किशनगढ़ आगमन के बाद फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली. हालांकि, बम की सूचना मिलते ही किशनगढ़ हवाई अड्डे पर इमरजेंसी घोषित कर दी गई. साथ ही स्टार एयर के सिक्योरिटी इंचार्ज साजिद खान को इसकी सूचना दी गई. इधर, एयरपोर्ट डायरेक्टर बीएल मीणा के निर्देशन में सर्च अभियान चला. मीणा ने बताया कि मैसेज में लिखा था 6 प्लेन में उनके 12 आदमी हैं. बावजूद इसके एयरक्राफ्ट व एयरपोर्ट पर सर्च के दौरान किसी भी प्रकार की विस्फोटक सामग्री व बम नहीं मिली.

Last Updated : 7 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details