झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Apr 2, 2024, 2:09 PM IST

ETV Bharat / state

रांची के स्कूल में चोरी, चोरों ने कक्षा में भी लगाई आग, मुश्किल से छात्रों ने दी परीक्षा - Theft In Ranchi

Theft in Ranchi school.रांची में एक स्कूल में चोरी की वारदात हुई है. चोरों ने स्कूल की कक्षा में आग भी लगा थी. जिसमें काफी नुकसान हुआ है. जानकारी मिलने पर पुलिस जांच में जुट गई है.

http://10.10.50.75//jharkhand/02-April-2024/jh-ran-01-schoolaag-avb-7200748_02042024121555_0204f_1712040355_508.jpg
Theft In Ranchi School

रांची: राजधानी रांची में सक्रिय चोर गिरोह अब शिक्षा के मंदिर को भी अपना निशाना बनाने लगे हैं. ताजा मामला रांची के पंडरा ओपी क्षेत्र के बाजरा का है, जहां चोरों ने ना सिर्फ चोरी की, बल्कि स्कूल के एक कमरे में आग भी लगा दी.

चोरी करने के बाद कक्षा में लगा दी आग

रांची के राज्यकीयकृत मध्य विद्यालय बाजरा में अज्ञात अपराधियों ने जमकर उत्पात मचाया है. सोमवार देर रात अज्ञात चोरों ने स्कूल में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. चोरी करने के बाद स्कूल के एक कमरे में आग भी लगा दी गई. आगजनी की घटना में कक्षा में रखे बेंच जल गए और ब्लैक बोर्ड बर्बाद हो गया.

सुबह शिक्षक पहुंचे तब मिली जानकारी

जब शिक्षक दूसरे दिन स्कूल पहुंचे तो उन्हें स्कूल में चोरी होने की सूचना मिली. इसके बाद उन्होंने मामले की जानकारी वाइस प्रिंसिपल को दी. स्कूल के प्रिंसिपल फिलहाल चुनाव ट्रेनिंग में है. ऐसे में वाइस प्रिंसिपल ने पुलिस को मामले की जानकारी दी.

प्रैक्टिकल रूम की चाबी ले भागे चोर

स्कूल के शिक्षकों ने बताया कि चोरों ने स्कूल में बहुत उत्पात मचाया है. चोरों ने स्कूल में चोरी करने के साथ स्कूल में आग भी लगा दी. इसके बाद काफी सामान को भी बाहर फेंक कर नष्ट कर दिया. साथ ही प्रैक्टिकल रूम की चाबी लेकर फरार हो गए.

पुलिस की मौजूदगी में प्रैक्टिकल रूम का तोड़ा गया ताला

सोमवार से बच्चों की परीक्षा शुरू हो रही है. इस कारण सारे प्रश्न पत्र प्रैक्टिकल रूम में ही बंद थे. बाद में शिक्षकों ने पुलिस को जानकारी देकर स्कूल बुलाया और उनके सामने प्रैक्टिकल रूम का ताला तोड़कर प्रश्न पत्र बाहर निकाला गया. जिसके बाद छात्रों की परीक्षा ली जा सकी.

चोरी करने के बाद आग लगाई फिर काफी सामान भी तोड़ा

स्कूल के सहायक शिक्षक विश्वजीत प्रधान ने बताया कि हमारा स्कूल चोरों के निशाने पर है. यह 12वीं बार है जब स्कूल में चोरी की घटना हुई है, लेकिन इस बार चोरी के बाद आग लगा देना बेहद हैरान कर देने वाली घटना है. चोरी के आरोप में कई बार कुछ नाबालिग पकड़े गए. जिन्हें पुलिस के द्वारा निरुद्ध भी किया भी गया है. इसके बावजूद चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही हैं.

जांच में जुटी पुलिस

मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम स्कूल पहुंची और जांच के बाद चोरी को वारदात को अंजाम देने वाले चोरों के धर- पकड़ में लग गई है. पंडरा थाना की पुलिस टीम को सीसीटीवी फुटेज में कुछ चोर नजर आए हैं. जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

ये भी पढ़ें-

ऐसे लोगों से रहे सावधान! वरना आपके घर में भी हो सकती है चोरी, पुलिस ने की अपील

रांची के एक और मंदिर में हुई चोरी, लोगों में खासा आक्रोश, छानबीन में जुटी पुलिस

Crime News Ranchi: स्कूल में चोरी का खुलासा, दो नाबालिग समेत 8 अपराधी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details