राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: धौलपुर में कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण, अव्यवस्थाएं देख जताई नाराजगी, मौके पर कराई सफाई

धौलपुर के जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी ने जिला अस्पताल का ​अवलोकन किया और वहां गंदगी देखकर मौके पर ही सफाई करवाई.

Collector Inspected the Hospital
धौलपुर में कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण (Photo ETV Bharat Dholpur)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 11 hours ago

धौलपुर:जिला कलेक्टर श्रीनिधि बीटी सोमवार को औचक निरीक्षण करने जिला अस्पताल पहुंचे. उन्होंने अस्पताल में व्याप्त अव्यवस्थाएं देख नाराजगी जताई. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए हैं.

जिला कलेक्टर ने बताया कि सोमवार को निरीक्षण के दौरान चिकित्सकों के हाजिरी रजिस्टर को चेक किया. इसके साथ दवा स्टॉक का भी जायजा लिया है. दवाओं की एक्सपायरी डेट की भी जांच पड़ताल की गई है. अस्पताल में गंदगी का आलम पसरा हुआ था. लापरवाह लोगों की ओर से अस्पताल परिसर में कई जगह पान मसाला थूककर दीवारें खराब कर रखी थी. प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर विजय सिंह को व्यवस्थाएं सुधारने के लिए निर्देशित किया गया है.

धौलपुर में कलेक्टर ने जिला अस्पताल का किया निरीक्षण (Video ETV Bharat Dholpur)

पढ़े: सरकारी अस्पताल में गंदगी देख नाराज हुए कलेक्टर, परिसर में खड़े प्राइवेट वाहनों को कराया जब्त

कलेक्टर ने करवाई सफाई:अस्पताल के फर्श पर गंदगी देख कलेक्टर ने मौके पर सफाई कर्मियों को बुलाकर सफाई भी कराई. उन्होंने बताया सफाई ठेकेदार को बुलाकर सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं. कलेक्टर ने दवा वितरण केंद्र, ओपीडी रूम, एक्सरे कक्ष, जांच कक्ष, ब्लड बैंक, ट्रोमा सेंटर, मेल सर्जिकल वार्ड एवं इमरजेंसी का निरीक्षण किया है. चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि मौसमी बीमारियों का सीजन चल रहा है. चिकित्सा विभाग को अलर्ट मोड पर रहने के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details