बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कश्मीर में बिहार के युवक की हत्या, आतंकियों ने जासूस समझकर मार डाला

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने बांका के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी है.आतंकियों को शक था कि युवक जासूस है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : 3 hours ago

Updated : 3 hours ago

banka youth killed by Terrorists
आतंकियों ने की बांका के युवक की हत्या (ETV Bharat)

बांका:शनिवार कीसुबह जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के संगम एरिया में आतंकवादियों ने बिहार के बांका के एक युवक की गोली मारकर कर दी है. टारगेट किलिंग की इस घटना से युवक के घर बांका के शंभुगंज थाना क्षेत्र के कैथा गांव में कोहराम मच गया है. मृतक स्व. कुलदीप चौहान का 30 वर्षीय पुत्र अशोक चौहान है.

आतंकियों ने की बांका के युवक की हत्या: अशोक चौहान की मौत की खबर परिवार के सदस्यों को मिली तो घर में चीख पुकार मच गई. घटना के बाद मृतक के भाई वरुण चौहान ने इसकी जानकारी अपने घर के सदस्यों को दी. जिसके बाद से ही अशोक चौहान की पत्नी और बहन रूकमणी देवी का रो रोकर बुरा हाल है. उधर पुलिस ने बताया कि मामले की जानकारी ली जा रही है.

जासूस होने के शक पर टारगेट किलिंग: बता दें कि युवक जम्मू- कश्मीर के अनंतनाग जिले में मकई बेचता था. आतंकियों ने शोपियां जिले में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी. आतंकियों को शक था कि युवक जासूस है. परिजनों ने बताया की अशोक चौहान की शादी वर्ष 2016 में भागलपुर जिले के बलिया गांव की प्रीति देवी से हुई थी. उसको दो बेटा और दो बेटी हैं. घर की माली हालत देखकर अशोक अपने भाई वरुण चौहान के साथ जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के संगम एरिया में मकई बिक्री करता था.

"वह शुक्रवार की सुबह में ही महलोरा इलाके में मकई खरीदारी करने के लिये गये थे. वहीं आतंकवादियों के द्वारा गुप्तचर समझकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गयी."- मृतक के परिजन

कैथा गांव में कोहराम (ETV Bharat)

'फोन आने पर वह कहीं गया था':अशोक चौहान के साथी ने बताया कि वह किराये के अपने कमरे से सुबह सात बजे निकला था. करीब एक घंटे तक दोनों साथ थे. साथी ने बताया कि जब वो मक्के की कटाई कर रहा था, तभी उसे एक फोन आया.

"फोन आने के बाद अशोक ने बताया कि वो कहीं जा रहा है. जब वह कुछ देर बाद वापस नहीं आया तो मैं उसे ढूंढने निकला. अशोक को फोन किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला."-अशोक चौहान के साथी

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, "दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों के हाथों अशोक चौहान की मौत के बारे में सुनकर बहुत खेद है. ये हमले घृणित हैं और सबसे मजबूत संभव शब्दों में निंदा की जानी चाहिए. मैं मृतक के परिवार और प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना भेजता हूं."

"दक्षिण शोपियां के क्षेत्र से बेहद दुखद समाचार आया है. पाकिस्तानी आतंकवादियों ने बिहार के अशोक चौहान की गोली मारकर हत्या कर दी. यह कायराना हरकत है, सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. जल्द इन साजिशकर्ता आतंकवादियों को पकड़ा जाएगा. इस संकट की घड़ी में हम अशोक चौहान के परिवार के साथ है."-रविंदर रैना, बीजेपी अध्यक्ष, जम्मू-कश्मीर

ये भी पढ़ें

बगहा के मजदूर की श्रीनगर में गोली मारकर हुई थी हत्या, सोशल मीडिया से हुई शिनाख्त

जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने बिहार के और दो लोगों को मौत के घाट उतारा

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details