राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

अलवर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी, आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से मिला पत्र - Bomb threat For railway Stations

राजस्थान के आठ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने नाम से यह पत्र हनुमानगढ़ के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिला. रेल प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है.

धमाकों की धमकी
धमाकों की धमकी के बाद सुरक्षा चाक चौबंद (ETV Bharat Alwar)

अलवर : पाक के आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के नाम से पत्र भेजकर अलवर सहित राजस्थान के आठ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. आतंकी संगठन का यह पत्र हनुमानगढ़ के रेलवे स्टेशन अधीक्षक को मिला. इसके बाद अलवर सहित अन्य रेलवे स्टेशनों पर रेल प्रशासन ने स्थानीय पुलिस से समन्वय कर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. रेलवे स्टेशन पर हर संदिग्ध वस्तु पर नजर रखने के साथ ही यात्रियों के सामान की जांच की जा रही है.

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के एरिया कमांडर मोहम्मद सलीम अंसारी के नाम से भेजे गए पत्र में 30 अक्टूबर को अलवर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, बूंदी, उदयपुर, बीकानेर सहित मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. धमकी भरे पत्र के आधार पर हनुमानगढ़ जीआरपी थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी (ETV Bharat Alwar)

इसे भी पढ़ें-जयपुर सहित राजस्थान के इन रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से आई चिट्ठी, सुरक्षा तंत्र अलर्ट - Threat To Bomb Railway Stations

उत्तर पश्चिम रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी शशि किरण ने बताया कि एक अक्टूबर को हनुमानगढ़ स्टेशन अधीक्षक को लिफाफे में एक धमकी भरा पत्र मिला, जिसमें अलवर, जयपुर, हनुमानगढ़, गंगानगर, उदयपुर सिटी, बीकानेर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. धमकी भरा पत्र मिलने के बाद रेलवे प्रशासन अलर्ट हो गया है और रेलवे पुलिस, जीआरपी निरंतर चैकिंग अभियान चला रही है. हर संदिग्ध वस्तु पर नजर रखी जा रही है. पुलिस से भी समन्वय कर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है. स्टेशन पर डॉग स्क्वायड की सहायता भी ली जा रही है. अलवर पुलिस के साथ मिलकर आरपीएफ व जीआरपी के पुलिसकर्मी स्टेशन पर गश्त कर रहे हैं.

अलवर शहर कोतवाल नरेश शर्मा ने बताया कि रेलवे से सूचना मिलने के बाद पुलिस की ओर से होटल, ढाबों की चेकिंग की जा रही है. वहां ठहरे लोगों के बारे में जानकारी ली जा रही है. रेलवे स्टेशन के आसपास के क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है. संदिग्ध लोगों से भी पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि रेलवे से हनुमानगढ़ में आतंकी संगठन का धमकी भरा पत्र मिलने की सूचना मिली है. इस सम्बन्ध में वहां एफआईआर भी दर्ज कराई गई है.

इसे भी पढ़ें-रणथंभौर के होटल शेरबाघ को बम से उड़ाने की धमकी, इलाके में पुलिस जाप्ता तैनात - Bomb Threat to Hotel Sher Bagh

उधर, अलवर रेलवे स्टेशन अधीक्षक ताराचंद मीणा ने बताया कि धमकी भरा लेटर में अलवर का नाम शामिल होने की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह से अलवर रेलवे स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर जांच की जा रही है. संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है. किसी भी संदिग्ध वस्तुओं की गहनता से जांच की जा रही है.

धमकी भरे पत्र में महाकाल मंदिर का भी जिक्र :आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद नाम के धमकी भरे पत्र में प्रसिद्ध महाकाल मंदिर को बम से उड़ाने का जिक्र है. पत्र में 2 नवंबर को उज्जैन के महाकाल मंदिर, राजस्थान के प्रमुख मंदिरों को बम से उड़ने की धमकी दी गई ह.। ऐसे में महाकाल मंदिर में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details