उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा के चीनाखान में पिंजरे में कैद आतंकी गुलदार, लोगों ने ली राहत की सांस

अल्मोड़ा के चीनाखान में आतंकी गुलदार पिंजरे में कैद हो गया है. अब स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

TERROR OF LEOPARD IN ALMORA
पिंजरे में कैद आतंकी गुलदार (photo- ETV Bharat)

अल्मोड़ा:जिले के चीनखान क्षेत्र में आतंक का पर्याय बन चुका गुलदार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया है. वन विभाग पिंजरे में कैद गुलदार को रेस्क्यू सेंटर लेकर गया है. वहीं, अब स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.

बता दें कि अल्मोड़ा के चीनखान मोहल्ले में पिछले कई दिनों से गुलदार लोगों के लिए परेशानी का सबब बन हुआ था. आए दिन गुलदार लोगों के पशुओं को अपना निवाला बना रहा था. आलम ये था कि गुलदार के डर से लोग अंधेरा होते ही अपने घरों में दुबकने के लिए मजबूर थे. ऐसे में गुलदार की दहशत से परेशान लोगों ने गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग से पिंजरा लगाने की मांग की थी. जिसके बाद वन विभाग की टीम ने गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया था.

अल्मोड़ा के चीनाखान में पिंजरे में कैद आतंकी गुलदार (video-ETV Bharat)

स्थानीय निवासी मनोज जोशी ने बताया कि आज गुलदार की दहाड़ से उसके पिंजरे में कैद होने का आभास हुआ, जिसकी सूचना वन विभाग को दी गई. वहीं, सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और उसे रेस्क्यू सेंटर लेकर गई. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में दो गुलदार और हैं. वहीं, वन विभाग के रेंजर मोहन राम ने बताया कि गुलदार ने अनेक मवेशियों और पालतू जानवरों को अपना निवाला बनाया है, जिससे लोगों ने पिंजरा लगाने की मांग की थी. आज गुलदार पिंजरे में कैद हो गया है. उन्होंने बताया कि नर गुलदार है और उसकी उम्र 7 से 8 वर्ष की है. जल्द ही गुलदार को उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details