उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

VIDEO : मिर्जापुर में जंगली जानवरों ने घर के बाहर सो रही मां-बेटी पर किया हमला, देखें वीडियो - Terror of wild animals in Mirzapur

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 10, 2024, 1:02 PM IST

मिर्जापुर में घर के बाहार सो रही मां-बेटी पर जंगली जानवर ने हमला कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाया. घटना का वीडियो भी सामने आया है.

ि्पे
घटना से ग्रामीण सहमे हुए हैं. (Photo Credit; ETV Bharat)

घर के बाहर सो रही मां बेटी पर हमला (video credit- cctv footage)

मिर्जापुर:उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में जंगली जानवरों का आतंक है. मिर्जापुर जनपद में भी जंगली जानवरों ने दस्तक दी है. जंगल से निकलकर रिहायशी इलाके में पहुंचकर जानवर लोगों पर हमला कर रहे हैं. हलिया और विंध्याचल थाना क्षेत्र के साथ ही अब जंगली जानवरों ने कछवां इलाके में घर के बाहर सो रही मां-बेटी पर हमला कर दिया. हमले का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है.

कोहड़िया गांव की रहने वाली कुसुम अपनी बेटी खुशुबू के साथ रात में घर के बाहर सो रही थी. देर रात दोनों के ऊपर अचानक जंगली जानवर ने हमला कर घायल कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, इलाज के बाद उसे घर वापस भेज दिया गया है.

जानवर के हमले में घायल किशोरी. (Photo Credit; ETV Bharat)
जानवर के हमले में घायल महिला. (Photo Credit; ETV Bharat)
हमला करने का वीडियो सीसीटीवी कैमरे में हुआ कैद: वन विभाग की टीम गांव पहुंच कर पुलिस के साथ जंगली जानवरों की तलाश की, लेकिन वे नजर नहीं आए. मां बेटी के हमले और सीसीटीवी में वीडियो कैद होने से ग्रामीणों में दहशत है. ग्रामीणों का कहना है, कि दो की संख्या में जानवर दिख रहे हैं. वे कूद-कूद कर काटने का प्रयास कर रहे हैं. आशंका है कि ये भेड़िये हैं. थाना प्रभारी कछवां त्रिवेणी लाल सेन ने बताया कि जंगली जानवर के काटने से दो घायल हुए हैं. उनका इलाज करा दिया गया है.

इसे भी पढ़े-VIDEO; भेड़ियों का झुंड अब पहुंचा बस्ती, ग्रामीणों में दहशत, वन विभाग ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन - wolves arrived in Basti

सियार के काटने से सात घायल :मिर्जापुर हलिया थाना के मतवार चौकी अंतर्गत कुसीयरा गांव में 6 सितंबर को रात में सियार के हमले से 7 ग्रामीण घायल हुए थे. अलग-अलग घरों में घुसकर कोई खाना खा रहा था, तो कोई सोने जा रहा था. इस दौरान सियार ने हमले किए थे. किसी का पैर तो किसी के नाक तो किसी के हाथ पर चोट पहुंचाई थी. ग्रामीणों पर हमले के बाद से ग्रामीण दहशत में है. घायल अर्पित 13 वर्ष, नंदकुमार 36 वर्ष, गोलू 12 वर्ष, वंदना 10 वर्ष, लालता 40 वर्ष, निरंजन 27 वर्ष, अंजू 8 वर्ष.सातों ग्रामीणों का होलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर इलाज के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया था.

बंदरो के काटने से पांच छात्र छात्राएं घायल :विंध्याचल थाना क्षेत्र के विजयपुर गांव में 7 सितंबर को स्कूल जा रहे पांच छात्र छात्राओं पर बंदरों ने हमला कर दिया था. इसमें ज्योति, रोहित, ऋषभ, वैष्णवी, रेखा घायल हुए थे. सभी को नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिर्रोई इलाज करा कर घर के लिए छोड़ दिया गया था. बंदरों के आतंक से अभिभावक सहमे हुए हैं.

मिर्जापुर डीएफओ अरविंद राज मिश्रा ने बताया, कि अलग-अलग जगह पर जंगली जानवर काटने से घायल होने की सूचना मिली है. हलिया विंध्याचल और कछवां का मामला है. तीनों जगह वन विभाग की टीम ने जाकर तलाशी अभियान चलाया है. अभी तक किसी जंगली जानवर को पकड़ा नहीं गया है और ना ही कोई जंगली जानवर टीम को दिखा है. फिलहाल, वन विभाग की टीम तीनों गांव में अलर्ट है. ग्रामीणों से अपील की गई है, कि कहीं दिखे तो सूचना दें और बचके रहे.

यह भी पढ़े-खूंखार भेड़िया वन विभाग के पिंजरे में फंसा; बहराइच में अब तक 9 लोगों को बना चुका था अपना शिकार - Bahraich Wolf Trapped in Cage

ABOUT THE AUTHOR

...view details