हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

मनाली में सड़क पर पलटा टेंपो ट्रैवलर, मुंबई के 1 पर्यटक की हुई मौत, 19 सैलानी घायल - Manali Road Accident

Kullu Road Accident: जिला कुल्लू के मनाली में एक टेंपो ट्रैवलर हादसे का शिकार हो गई. धुंधी में सड़क पर टेंपो ट्रैवलर पलटने से एक पर्यटक की मौत हो गई. जबकि 19 सैलानी घायल हैं, जिनका मनाली अस्पताल में इलाज चल रहा है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : May 15, 2024, 8:59 AM IST

Kullu Road Accident
मनाली सड़क हादसा (ETV Bharat)

कुल्लू: जिला कुल्लू की पर्यटन नगरी मनाली के धुंधी में बीती शाम को एक टेंपो ट्रैवलर सड़क पर पलट गई. इस सड़क दुर्घटना में एक सैलानी की मौत हो गई, जबकि 19 सैलानी घायल हुए हैं. सभी घायलों का इलाज मनाली अस्पताल में किया जा रहा है. वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही मनाली पुलिस की टीम में मौके पर पहुंची. पुलिस ने मृतक पर्यटक के शव को अपने कब्जे में लिया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया. मृतक पर्यटक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया को पूरा किया जा रहा है.

लाहौल घाटी से वापस लौटते समय हुआ हादसा

मनाली पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सैलानियों से भरी टेंपो ट्रैवलर गाड़ी (नंबर HR 55 HP 6911) मनाली से लाहौल घाटी घूमने के लिए गई थी. इसी दौरान शाम के समय जब वह वापस आ रही थी, तो धुंधी के पास ड्राइवर ने गाड़ी पर से अपना नियंत्रण खो दिया और टेंपो ट्रैवलर सड़क पर पलट गया. इस सड़क हादसे में मुंबई के रहने वाले 30 साल के अभिजीत पाटिल की मौत हो गई है. जबकि 19 अन्य सैलानी घायल हुए हैं. जिनका मनाली अस्पताल में इलाज करवाया जा रहा है. डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

धुंधी में सड़क पर पलटा टेंपो ट्रैवलर (ETV Bharat)

"पुलिस ने दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है. 19 सैलानी घायल हुए हैं जिनकी हालत अब ठीक है. वहीं, एक सैलानी की इस दुर्घटना में मौत हुई है. मनाली पुलिस की टीम के द्वारा अब इस मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है." - केडी शर्मा, डीएसपी मनाली

ये भी पढ़ें: शिमला में पर्यटक की मौत, तमिलनाडु से परिवार संग घूमने आया था हिमाचल

ये भी पढे़ं: पिछले कल खरीदी गाड़ी, आज हुई हादसे का शिकार, पिता समेत 3 बच्चे घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details