बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ठंड के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, बारिश की शक्ल में गिर रही ओस की बूंदों से ठिठुर रहे लोग

Cold In Bagaha: बगहा में कोहरे का कहर बढ़ता जा रहा है. ओस की बूंदे बारिश की शक्ल में गिर रही है, लिहाजा मौसम में कनकनी बढ़ गई है और लोग ठिठुर रहे हैं. प्रशासन ने इसके मद्देनजर शहरी और ग्रामीण इलाकों के सार्वजनिक स्थलों पर अलाव की व्यवस्था की है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 20, 2024, 10:28 AM IST

Updated : Jan 20, 2024, 10:40 AM IST

बगहा में ठंड
बगहा में ठंड

ठंड ने गिराया पारा

बगहा:बिहार के बगहा में ठंड और कोहरे की वजह से तापमान में लगातार गिरावट आ रही है, जिससे आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. इस कड़ाके की ठंड में लोग घरों से बाहर नहीं निकलना चाह रहे हैं और खुद को सुरक्षित रखने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. इस कंपकपांती ठंड में बच्चों और बूढ़ों को बचने की सलाह दी जा रही है.

लगातार घट रहा पारा

ऑरेंज अलर्ट जारी: उत्तर बिहार के दर्जनों जिलों में भीषण ठंड को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. नतीजतन प्रशासन भी एक्शन में आई है और आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से शहर व गांव के विभिन्न सार्वजनिक जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है. साथ ही नगर परिषद प्रशासन द्वारा अस्थाई रैन बसेरों की भी व्यवस्था की गई है, जहां असहाय जरूरतमंदों और आगंतुकों के लिए बेड, कंबल, रजाई और स्वच्छ पानी समेत अलाव का इंतजाम है.

सार्वजनिक स्थलों पर अलाव

लोगों के लिए की गई अलाव की व्यवस्था: बगहा अंचलाधिकारी ने बताया कि शहरी और ग्रामीण इलाकों में चिन्हित सार्वजनिक जगहों पर प्रशासन ने अलाव की व्यवस्था की है. खासकर अर्बन पीएचसी, अन्य सरकारी अस्पताल, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत दर्जनों जगहों पर अलाव जलाया जा रहा है. जरूरतमंदों के बीच कंबल का भी वितरण किया गया है. इधर मौसम विभाग के मुताबिक ठंड का सितम अभी कुछ और दिनों तक जारी रह सकता है, लेकिन 21 से 24 के बाद ठंड में मामूली कमी की भी संभावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है.

सड़कों पर दिख रही ओस की बूंदे

"अस्थाई रैन बसेरों की भी व्यवस्था की गई है, जहां असहाय जरूरतमंदों और आगंतुकों के लिए बेड, कंबल, रजाई और स्वच्छ पानी समेत अलाव का इंतजाम किया गया है. अर्बन पीएचसी, अन्य सरकारी अस्पताल, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन समेत कई जगहों पर अलाव जलाया जा रहा है."-दीपक कुमार, अंचलाधिकारी

पढ़ेंःबिहार में शीतलहर का प्रकोप, सरकारी स्कूल में कब से होगी ठंड की छुट्टी? डीएम ने किया खुलासा

Last Updated : Jan 20, 2024, 10:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details