बिहार

bihar

'महंगाई-बेरोजगारी और अपराध में बिहार सबसे आगे.. इसके लिए जिम्मेदार कौन?', तेजस्वी का CM नीतीश से सवाल - Tejashwi Yadav

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 24, 2024, 9:00 AM IST

Inflation and Unemployment In Bihar: बढ़ते अपराध को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर हैं. अब उन्होंने आंकड़ा जारी कर दावा किया है कि देश में सबसे ज्यादा महंगाई, बेरोजगारी और अपराध बिहार में है.

Tejashwi Yadav
तेजस्वी यादव (ETV Bharat)

पटना:पूर्व डिप्टी सीएम और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और बढ़ते अपराध को लेकर एनडीए सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर कहा कि महंगाई के मामले में बिहार देश में शीर्ष पर है. देश में सबसे ज्यादा गरीबी बिहार में है. देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी भी बिहार में ही है, जबकि अपराध के मामले में तो बिहार पहले से ही सबसे आगे है.

तेजस्वी यादव ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर लिखा कि नीति आयोग के सतत विकास सूचकांक में बिहार सबसे कम है. देश में आय में सबसे कम बिहार है. गरीबी उन्मूलन में सबसे कम बिहार है. भूखमरी से मुक्ति में सबसे कम बिहार ही है. उन्होंने आगे लिखा कि गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और लैंगिक समानता में सबसे कम बिहार है. आखिर इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

नेता प्रतिपक्ष ने लिखा कि 20 साल से ज्यादा समय से बिहार में बीजेपी-एनडीए की सरकार है. 1𝟎 वर्षों से केंद्र में इनकी डबल इंजन सरकार है. हमारे बीच के 𝟏𝟕 महीनों के सेवाकाल में ही नौकरी-रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में रिकॉर्डतोड़ नियुक्तियां एवं अप्रत्याशित विकास कार्य हुए. लगभग दो दशक बाद भी आखिर और कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी दूसरों के ऊपर दोष मढ़कर अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे.

आरजेडी नेता ने कहा कि आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्डतोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, पलायन, अपराध के जिम्मेदार कौन है? आख़िर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे. 20 साल से केंद्र में डबल इंजन की सरकार है. हमारे कार्यकाल के 12 महीनों में रिकॉर्ड तोड़ नियुक्तियाँ और रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि के क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास कार्य हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details