उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लखनऊ में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत ; पिता ने घर में दफना दिया शव, पत्नी ने पति पर लगाया हत्या का आरोप - Lucknow News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 4, 2024, 6:49 PM IST

मोहनलालगंज इलाके में करीब एक माह पहले किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (Death of teenager in Lucknow) हो गई थी. बेटी की मौत के बाद उसके पिता ने शव घर में दफना दिया.

लखनऊ में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत
लखनऊ में किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत (फोटो क्रेडिट : Etv Bharat)

लखनऊ : जिले के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र में नाबालिग की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. दंपती के बीच विवाद और मारपीट के बाद सोमवार देर रात महिला ने पति पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की है तो उसने बताया कि बेटी किसी से फोन पर बात करती थी, मना करने पर उसने आत्महत्या कर ली. मामले में ऑनर किलिंग की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस के मुताबिक, राजमिस्त्री का काम करने वाले युवक का 10 मार्च को पत्नी से विवाद हो गया था. महिला उसी दिन मायके चली गई थी. युवक के साथ बेटी (14) व दो छोटे बेटे रह रहे थे. बेटी कक्षा 9 की छात्रा थी. 19 मई को महिला जब मायके से लौटी तो बेटी नहीं दिखी. जिसके बाद महिला ने पति से बेटी के बारे में पूछा. इस सवाल पर पति ने गोलमोल जवाब दिया. जिसके बाद दोनों में बेटी को लेकर विवाद होता रहा.


आरोप है कि बेटी के गायब होने की बात को लेकर एक बार फिर सोमवार की देर रात को पति पत्नी में विवाद हुआ था. जिसके बाद मामले की जानकारी महिला ने पुलिस को दी. महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी बेटी कहीं गायब नहीं हुई है बल्कि उनके पति ने बेटी को मार दिया है और शव को घर के कोठरी में दफन कर दिया है. पुलिस ने फिलहाल बेटी की तहरीर पर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर तफ्तीश शुरू की है. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में युवक ने हत्या करने से इनकार किया है. पिता ने बताया कि बेटी को डांटा था तो उसने 6 मई की रात आत्महत्या कर ली थी. उसने बताया कि उसे लगा कि बदनामी होगी, इसलिए शव घर में दफना दिया. हालांकि, महिला ने बेटी की हत्या का आरोप लगाया है.

डीएम की अनुमति से निकाला जाएगा शव :एडीसीपी साउथ शशांक सिंह ने बताया कि महिला ने पति पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया है. उसके पति ने बेटी के खुदकुशी करने व उसका शव दफनाने की बात कही है. उसने यह भी बताया कि दोनों बेटों (नाबालिग) की मदद से शव दफनाया है. मंगलवार को डीएम से अनुमति लेकर शव निकाला जाएगा. पोस्टमार्टम के बाद मौत की वजह स्पष्ट होगी. उसी आधार पर कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ें : फिरोजाबाद में पुरानी रंजिश में की थी मासूम की हत्या, पड़ोसी के घर मिला था शव, मर्डर में तीन लोग गिरफ्तार - Innocent Murdered In Firozabad

यह भी पढ़ें : प्रापर्टी डीलर हत्याकांड: 3.90 करोड़ की प्रॉपर्टी 40 लाख रुपए में अपने नाम करा रहे थे, हत्या कराई - Bijnor Property Dealer Murder Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details