हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

नायब सैनी के CM बनने पर हिसार में और श्रुति चौधरी के लिए तोशाम में समर्थकों ने मनाया जश्न

तोशाम विधायक श्रुति चौधरी के मंत्री बनने पर किरण चौधरी की कोठी पर समर्थकों ने जश्न मनाया. हिसार में भी सीएम के लिए जश्न मना.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

SUPPORTERS CELEBRATED
श्रुति चौधरी और नायब सिंह सैनी के लिए मना जश्न (Etv Bharat)

भिवानी: हरियाणा में भाजपा ने तीसरी बार सरकार बनाई. नायब सैनी ने दूसरी बार सीएम पद की शपथ ली हैं. शपथ समारोह में पीएम मोदी व अमित शाह समेत देश भर के दिग्गज नेता साक्षी बने. इस दौरान नायब सैनी सरकार में भिवानी जिले के तोशाम हलके से विधायक श्रुति चौधरी को मंत्री बनाया गया, जिसके बाद किरण चौधरी की कोठी पर समर्थकों ने लड्डू बांट कर खुशी मनाई है.

श्रुति चौधरी के समर्थकों ने कहा कि तोशाम की जनता ने बता दिया कि बंसीलाल की असल राजनीतिक वारिस किरण चौधरी व श्रुति चौधरी हैं. अब ये दोनों भिवानी जिले का विकास करेंगी. बंसीलाल की तरह काम करेंगी.

श्रुति चौधरी ने खिलाया कमल : बता दें कि श्रुति चौधरी ने पहला चुनाव भिवानी लोकसभा से 2009 में लड़ा और सांसद बनी थीं. इसके बाद वो 2014 व 2019 में लोकसभा का चुनाव हारीं. इस बार कांग्रेस की ओर से भिवानी महेन्द्रगढ़ से लोकसभा से श्रुति चौधरी की टिकट काट कर राव दानसिंह को दी गई. जिसके बाद किरण व श्रुति ने कांग्रेस छोड़ दी. अब किरण चौधरी राज्यसभा सांसद बनाई गई और श्रुति ने पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़कर तोशाम में अपने चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को हरा कर पहली बार कमल खिलाया.

नायब सिंह के सीएम बनने पर हिसार में जश्न : वहीं, नायब सिंह सैनी के पुन: हरियाणा का मुख्यमंत्री बनने से हिसार की जनता में भारी उत्साह है. यही कारण है कि आज हिसार शहर से सैकड़ों लोग सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए पंचकूला पहुंचे. यह बात आज नगर निगम के निवर्तमान सीनियर डिप्टी मेयर अनिल सैनी ने कही.

अनिल सैनी मानी ने कहा कि नायब सिंह सैनी आम आदमी की परेशानियों को समझते हैं और उनका समाधान करवाने के लिए तत्पर रहते हैं. उन्होंने अपने पहले कार्यकाल में यह करके दिखाया है. यही कारण है कि प्रदेश की जनता को उनसे उम्मीदें और अधिक बढ़ गई हैं.

शपथ ग्रहण के लिए भिवानी से पंचकूला गई आम लोगों की बसें : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में आज आयोजित हुए शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में आम लोग भी पहुंचे. इसके लिए सुबह चार बजे से ही बसों का काफिला पंचकूला की तरफ रवाना हुआ, जिसमें राहगीरों के लिए भोजन-पानी की व्यवस्था भिवानी जिला प्रशासन द्वारा की गई.

भिवानी के सीटीएम विपिन कुमार व भिवानी रोडवेज के ट्रांसपोर्ट मैनेजर भरत तंवर ने बताया कि भिवानी जिले के पांच सब डिविजन लोहारू, सिवानी, तोशाम, बवानीखेड़ा और भिवानी से 52 बसें आज पंचकूला के लिए रवाना हुईं. जिसमें प्रत्येक बस में 45 से 50 व्यक्तियों ने यात्रा की. शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले यात्रियों को फूड पैकेट, पीने का पानी व फ्रूटी दी गई.

इसे भी पढ़ें :एक क्लिक में देखें नायब कैबिनेट की लिस्ट, जातीय और क्षेत्रीय समीकरणों का रखा गया ध्यान, 13 में से 11 कैबिनेट मंत्री

ABOUT THE AUTHOR

...view details