छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में 13 मई से 7 जून तक नहीं होगी सुनवाई, जानिए क्यों - Summer vacation

Vacation In Chhattisgarh High Court छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां की घोषणा कर दी गई है. 13 मई से 7 जून तक कोर्ट बंद रहेगा. हालांकि अति आवश्यक और जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर कोर्ट में सुनवाई चलती रहेगी. SUMMER VACATION IN COURT

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : May 9, 2024, 2:23 PM IST

Vacation In Chhattisgarh High Court
छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में सोमवार से समर वेकेशन यानी गर्मी की छुट्टियां शुरू हो रही है. 13 मई से लेकर 7 जून तक हाई कोर्ट में गर्मी की छुट्टियां निर्धारित की गई है. 8 जून को शनिवार और 9 जून को रविवार होने के कारण 10 जून से कोर्ट में नियमित सुनवाई की जाएगी.

हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां: हर साल की तरह इस साल भी हाईकोर्ट में गर्मी की छुट्टियां घोषित कर दी गई है. 13 मई से 7 जून तक हाई कोर्ट की छुट्टियां शुरू हो जाएगी. सामान्य मामलों की सुनवाई नहीं होगी, लेकिन अति आवश्यक और जनहित से जुड़े मुद्दों को लेकर कई मामलों में विशेष कोर्ट लगाकर सुनवाई की जाएगी. छुट्टियों के दौरान हाईकोर्ट की रजिस्ट्री में नियमित काम चलता रहेगा. वकीलों के प्रकरण के लिए नंबरिंग की जाएगी. इसके अलावा अपील भी किया जाएगा.

जरूरी और जनहित के मामलों की होगी सुनवाई: हर साल हाई कोर्ट में ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान विशेष कोर्ट के माध्यम से अति आवश्यक मामलों की सुनवाई की जाती रही है और कई बार छुट्टी के दिन शनिवार और रविवार को भी कोर्ट खोलकर सुनवाई की गई है. विशेष रूप से जनहित के मामलों को देखते हुए कोर्ट ने ये व्यवस्था पहले से निर्धारित कर रखी है. विशेष बेंच के माध्यम से अति आवश्यक मामलों की सुनवाई के लिए हाईकोर्ट ने सोमवार और शुक्रवार को अवकाश कालीन बेंच लगाने के निर्देश जारी किए हैं. इस माह की 13,17, 20, 24, 27 और 31 तारीख को वेकेशन बेंच में सुनवाई होगी, इसी तरह जून में 3 और 7 जून को अवकाश कालीन बेंच में सुनवाई होगी.

छत्तीसगढ़ 10वीं 12वीं बोर्ड रिजल्ट, 10वीं में सिमरन 12वीं में महक ने किया टॉप - CGBSE RESULT
छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव 2024: रिकॉर्ड 72.8 प्रतिशत मतदान, 2019 से 1.31 प्रतिशत ज्यादा - VOTER TURNOUT
12TH CGBSE RESULT छत्तीसगढ़ में 12वीं के रिजल्ट घोषित, महासमुंद की महक अग्रवाल बनीं टॉपर, देखिए पूरी लिस्ट - Chhattisgarh Board Result 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details