उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

संभल में शिक्षिका ने की खुदकुशी, बुलंदशहर की रहने वाली थी युवती, किराए के मकान में रहती थी - Sports teacher committed suicide

संभल के चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के रामप्यारी कन्या इंटर काॅलेज (Sports Teacher Committed Suicide) की स्पोर्ट्स टीचर ने खुदकुशी कर ली. शिक्षिका के सहयोगी इस घटना से हतप्रभ हैं.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 5, 2024, 2:14 PM IST

आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं.
आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं. (Photo Credit-Etv Bharat)

संभल : चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के रामप्यारी कन्या इंटर कॉलेज में तैनात महिला स्पोर्ट्स टीचर रचना ने गुरुवार को आत्महत्या कर ली. शिक्षिका की तैनाती 2021 में हुई थी और इस वक्त वह चंदौसी के ही बिसौली गेट में किराए के मकान में रह रही थी. शिक्षिका के आत्मघाती कदम उठाने से हर कोई हतप्रभ है. सहयोगी टीचरों का कहना है कि रचना काफी मिलनसार और खुश मिजाज थी. उसकी इस तरह से मौत हैरान करने वाली है.

पुलिस के अनुसार बुलंदशहर के गांव ककरई निवासी रचना (30) संभल जिले के चंदौसी कोतवाली इलाके के रामप्यारी कन्या इंटर कॉलेज में बतौर खेल शिक्षिका कार्यरत थी. उसकी तैनाती वर्ष 2021 में हुई थी और इस समय चंदौसी के ही बिसौली गेट में किराए के मकान में रह रही थी. इसी मकान में रचना की सहयोगी शिक्षिका शारदा भी परिवार के साथ किराए पर रहती है.

सुसाइड समस्या का हल नहीं. (Photo Credit-Etv Bharat)

गुरुवार सुबह दोनों शिक्षिकाएं साथ में स्कूल गई थीं. स्कूल की छुट्टी के बाद रचना बाजार जाने की बात कह कर चली गई थी. हालांकि शारदा घर लौट आई. इस बीच गुरुवार की देर शाम शारदा ने किसी काम के लिए रचना को आवाज लगाई, लेकिन कई बार आवाज देने के बाद भी गेट नहीं खुला तो अनहोनी की आशंका में उसने किसी तरह से कमरे का गेट खोला तो रचना का शव देख कर चीख पड़ी. इसके बाद घर के अन्य लोग भी वहां पहुंचे और पुलिस को सूचना दी.

चंदौसी सीओ डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि शिक्षिका का शव उसी के कमरे में मिला है. शुरुआती जांच में मामला आत्महत्या का प्रतीत हो रहा है. परिजनों के आने के बाद डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत की वजह सामने आ सकेगी.

शिक्षिका की अभी शादी नहीं हुई थी. कॉलेज स्टाफ के अनुसार रचना गुरुवार को जब स्कूल आई थी तो वह काफी खुश नजर आ रही थी. स्कूल की छुट्टी के दौरान भी उसके चेहरे पर किसी प्रकार के हाव-भाव नजर नहीं आ रहे थे. कॉलेज की एक शिक्षिका ने बताया कि रचना का स्वभाव हंसमुख था, उसकी आत्महत्या से हम सभी हतप्रभ हैं.

यह भी पढ़ें : बेटे के साथ पति और पत्नी ने सेल्फी लेकर स्टेट्स लगाया, फिर कर लिया सुसाइड - Couple committed suicide in Agra

यह भी पढ़ें : महिला दो बच्चियों के साथ ट्रेन के आगे कूदी; पति से फोन पर झगड़ा करने के बाद दी जान - Suicide with Daughters

ABOUT THE AUTHOR

...view details