उत्तराखंड

uttarakhand

ऋषिकेश में छात्र संघ समारोह कराने की मांग, छात्रों का उग्र प्रदर्शन देख बुलानी पड़ी पुलिस - Student Protest Rishikesh

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 18, 2024, 3:44 PM IST

Updated : Sep 18, 2024, 4:14 PM IST

Pandit Lalit Mohan Sharma Campus Rishikesh श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में छात्रों में उबाल देखने को मिला. छात्र संघ समारोह की अनुमति नहीं मिलने से नाराज छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. ऐसे में कॉलेज प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी, लेकिन छात्र पुलिस से भी उलझ गए.

Rishikesh Student Protest
पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में छात्रों का प्रदर्शन (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

ऋषिकेश: छात्र संघ समारोह की अनुमति न मिलने से नाराज छात्रों ने श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय कैंपस में तालाबंदी करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी होने की वजह से कैंपस में तालाबंदी नहीं हो सकी. हालांकि, छात्रों की तालाबंदी को लेकर पुलिस के साथ काफी बहसबाजी और धक्का-मुक्की हुई. एबीवीपी ने भी छात्र संघ समारोह करने की मांग को गलत बताते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

ऋषिकेश में छात्रों का प्रदर्शन (वीडियो सोर्स- ETV Bharat)

छात्र संघ समारोह आयोजित कराने की मांग:श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कैंपस पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश में छात्र संघ समारोह आयोजित कराने की मांग हो रही है. छात्र संघ निवर्तमान अध्यक्ष हिमांशु जाटव का कहना है कि पहले भी सितंबर महीने में छात्र संघ समारोह होते रहे हैं. इस बार राजनीतिक दबाव की वजह से छात्र संघ समारोह करने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

जबकि, छात्र संघ अपने कार्यकाल के समय से लगातार छात्र संघ समारोह करने की अनुमति देने की मांग कर रहा है. प्रशासन ने यदि अनुमति नहीं दी तो छात्र संघ उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होगा. फिलहाल, अभी कैंपस में धरना शुरू किया गया है. जरूरत पड़ी तो धरने को आमरण अनशन में भी बदला जाएगा.

ऋषिकेश में छात्रों का प्रदर्शन (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

क्या बोले कॉलेज के निदेशक एमएस रावत?वहीं, श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय कैंपस ऋषिकेश के निदेशक एमएस रावत ने बताया कि छात्र संघ का कार्यकाल खत्म हो चुका है. अब नए छात्र संघ गठन को लेकर सभी छात्र चुनाव की तैयारी में जुटे हैं. ऐसे में छात्र संघ समारोह कराना उचित नहीं है. कॉलेज प्रशासन पर कोई राजनीतिक दबाव भी नहीं है.

छावनी में तब्दील परिसर (फोटो सोर्स- ETV Bharat)

कॉलेज परिसर में पुलिस बुलाने का कारण: एमएस रावत ने कहा कि छात्र संघ के निवर्तमान अध्यक्ष हिमांशु जाटव के नेतृत्व में छात्र अपनी मांग को लेकर कॉलेज में तालाबंदी करने का प्रयास कर रहे थे. सुरक्षा और शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका को देखते हुए पुलिस को मौके पर बुलाया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Sep 18, 2024, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details