उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कैंपस दर्जा और प्रवक्ताओं की नियुक्ति को लेकर कॉलेज की छत पर चढ़े छात्र, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

Students of Pithoragarh College Climbed on Roof राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ के छात्र विभिन्न मांगों को लेकर छत पर चढ़ गए. उन्होंने चेतावनी देते हुए प्रशासन से अपनी मांगों पर आश्वासन मांगा है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Feb 28, 2024, 10:41 PM IST

Updated : Feb 28, 2024, 11:07 PM IST

PHOTO- ETV BHARAT
फोटो- ईटीवी भारत

कॉलेज की छत पर चढ़े छात्र

पिथौरागढ़: राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ को कैंपस का दर्जा देने के बाद भी शासनादेश जारी न होने और छात्र छात्राओं से कैंपस फीस लिए जाने से गुस्साए छात्रसंघ पदाधिकारियों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान कुछ छात्र महाविद्यालय की छत पर चढ़ गए. छात्रों ने आत्मघाती कदम उठाने की चेतावनी देते हुए छात्र-छात्राओं से ली गई कैंपस फीस को वापस लौटाने की मांग की.

बुधवार को राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय पिथौरागढ़ के छात्रसंघ पदाधिकारियों ने विभिन्न मांगों को लेकर महाविद्यालय प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन करते हुए छात्रसंघ अध्यक्ष कपिल, महासचिव मुकेश कुमार, उपाध्यक्ष भूपेंद्र और कोषाध्यक्ष कबीर महाविद्यालय के मुख्य भवन की छत पर चढ़ गए. छात्रों ने महाविद्यालय प्रशासन से बिना शासनादेश जारी के ली गई कैंपस फीस वापस करने और महाविद्यालय में प्रवक्ताओं की नियुक्ति करने की मांग की.

उधर छात्रों के छत पर चढ़ जाने से महाविद्यालय प्रशासन में हड़कंप मच गया. कैंपस निदेशक हेम चंद्र पांडे ने छात्रों को समझाने की कोशिशि की लेकिन छात्र अपनी मांगों के आश्वासन को लेकर डटे रहे. इस दौरान छात्रसंघ के पदाधिकारियों ने महाविद्यालय प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाया. अध्यक्ष कपिल ने कहा कि पिथौरागढ़ की शिक्षा व्यवस्था को सुधारने के लिए कोई काम नहीं किया जा रहा है. शिक्षकों व अन्य कर्मियों के कई पद रिक्त हैं. कई बार जिम्मेदार अधिकारियों को पत्र लिखने के बाद भी कार्रवाई नहीं हो रही है.

उपाध्यक्ष मोहित पांडे ने कहा कि पिथौरागढ़ कैंपस और महाविद्यालय को लेकर भ्रम की स्थिति बनी हुई है. कैंपस शासनादेश जारी नहीं होने के बाद भी पिथौरागढ़ कॉलेज में छात्र-छात्राओं से लाखों रुपये की फीस वसूली गई है. छात्र-छात्राओं को कैंपस महाविद्यालय के नाम से इधर-उधर कार्यालयों में भटकाया जा रहा है. वहीं, परिसर निदेशक हेम चंद्र पांडे के घंटों के मानमनोबल के बाद छात्र छत से नीचे उतरे. तब जाकर कॉलेज प्रशासन ने राहत की सांस ली.

ये भी पढ़ेंःहरीश रावत ने बजट को बताया खाली लिफाफा, कहा- कर्ज के किस्त भी चुकाने, वेतन-पेंशन भी देना, पैसा बचा कहां?

Last Updated : Feb 28, 2024, 11:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details