झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

साहिबगंज को दो एक्सप्रेस ट्रेन की सौगत, हावड़ा जाना हुआ आसान

गुरुवार को साहिबगंज जिला के लिए खास रहा. इस रेलवे स्टेशन से इंटरसिटी की शुरुआत हुई. साथ ही तेजस का ठहराव भी शुरू हुआ.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Sahibganj district got gift of two express trains
ट्रेन को हरी झंडी दिखाते नेता व अन्य (Etv Bharat)

साहिबगंज: अगरतला-आनंद विहार तेजस राजधानी का ठहराव गुरुवार को साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर हुआ. वहीं साहिबगंज से हावड़ा के लिए इंटरसिटी ट्रेन भी यहां से खुली. तेजस के ठहराव को गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. वहीं साहिबगंज-हावड़ा इंटरसिटी ट्रेन को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव व गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे ने ऑनलाइन हरी झंडी दिखाई.

इस अवसर पर साहिबगंज रेलवे स्टेशन पर मालदा रेल मंडल की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्यतिथि के रूप में राजमहल विधायक अनंत ओझा व मालदा डीआरएम मनीष कुमार गुप्ता ने शिरकत की. इन्होंने स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर दोनों ट्रेन को रवाना किया. इस मौके पर दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता शामिल हुए. जिसमें वरिष्ठ भाजपा नेता गणेश तिवारी, रामानंद साह व चैंबर ऑफ कॉमर्स से नवीन भगत, राजेश अग्रवाल सहित अन्य लोग शामिल हुए.

जानकारी देते चैंबर अध्यक्ष और विधायक (ETV Bharat)

ट्रेन की समय सारिणी

शुक्रवार से साहिबगंज हावड़ा के लिए इंटरसिटी अपने नियत समय सुबह 5.20 में खुलेगी और दोपहर 12.15 में हावड़ा पहुंचेगी. वहां से पुन: दोपहर 1.45 बजे खुलेगी और रात 20.35 में यहां पहुंचेगी. यह ट्रेन सकरीगली, तीनपहाड़, बरहड़वा, पाकुड़, रामपुरहाट, बोलपुर, वर्द्धमान, बैंडेल स्टेशन पर रुकेगी. आनंद विहार-अगरतला तेजस राजधानी एक्सप्रेस दोपहर 1.56 में पहुंचेगी और 1.58 में यहां से रवाना होगी. अगरतला-आनंद विहार शाम 5.01 में यहां पहुंचेगी और 5.03 में यहां से खुल जाएगी.

क्या कहा विधायक ने

विधायक अनंत ओझा ने कहा कि साहिबगंज के इतिहास का आज गौरव का दिन है. साहिबगंज रेल विकास का साक्षी बना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में भारत को विकसित बनाने का संकल्प पूरा हो रहा है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भारतीय रेल में क्रांतिकारी बदलाव लाने का कार्य कर रहे हैं. आज का भारत पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाला भारत है. पीएम ने कहा था कि पूर्वोत्तर भारत का विकास जरूरी है. इसी की बानगी है कि आज दो ट्रेनों की सौगात साहिबगंज को मिली है.

साहिबगंज से ट्रेन को हरी झंडी दिखाते विधायक व अन्य (ETV Bharat)

वहीं चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष ने कहा कि पहली बार अगरतला राजधानी तेजस ट्रेन के ठहराव से यहां के लोगों को काफी सहूलियत मिलेगा. एक साथ दो ट्रेन परिचालन का श्रेय देते हुए कहा कि रेल मंत्री, मालदा डीआरएम, गोड्डा सांसद राजमहल विधायक व कई सामाजिक संगठन का सराहनीय योगदान है.

इसे भी पढे़ं- बरवाडीह चुनार पैसेंजर ट्रेन का शुरू होगा परिचालन! पलामू की लाइफ लाइन मानी जाती है यह ट्रेन

इसे भी पढ़ें- झारखंड में रेल राज्य मंत्रीः देवघर, जसीडीह और बैधनाथ धाम स्टेशन का किया निरीक्षण - Minister of State for Railways

इसे भी पढ़ें- वंदे भारत चलेगी पलामू के रास्ते! सांसद ने रेल मंत्री से की मुलाकात - Vande Bhara Express

ABOUT THE AUTHOR

...view details