उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजा भैया की पत्नी के ट्वीट के बाद सियासत में हलचल, भानवी कुमारी ने लिखा- मैं जरूर लड़ूंगी... - Bhanvi Singh tweet

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 19, 2024, 7:33 AM IST

Updated : Jul 19, 2024, 7:41 AM IST

कुंडा विधायक व जनसत्ता लोकतंत्र पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी (Raja Bhaiya Wife Bhanvi Singh) भानवी कुमारी सिंह ने ट्वीट कर फिर खलबली मचा दी है. भानवी कुमारी के इस ट्वीट पर राजनीतिक गलियारों में भी चर्चा शुरू हो गई है.

रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया व पत्नी भानवी कुमारी (फाइल फोटो)
रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया व पत्नी भानवी कुमारी (फाइल फोटो) (Photo credit: ETV Bharat)

राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी (फाइल फोटो) (Photo credit: ETV Bharat)

लखनऊ/प्रतापगढ़ :कुंडा विधायक व जनसत्ता लोकतंत्र पार्टी के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह ने एक बार फिर सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर हलचल मचा दी है. भानवी सिंह ने एक बार फिर अपने चल रहे केस को लेकर तंज कसा है. इसको लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है.




भानवी कुमारी सिंह ने 18 जुलाई (गुरुवार) को एक्स पर लिखा है कि, कभी-कभी सोचती हूं जब रियासत, राजघरानों से संबंधित महिलाओं को अपने सम्मान, गरिमा की रक्षा के लिए इतना संघर्ष करना पड़ता है. सरकार से याचना करनी पड़ती है और एक आईओ भी किसी की शह पर धमकी भरी भाषा में बात कर सकता है तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा? अपनी व्यक्तिगत लड़ाई मैं जरूर लडूंगी. महिला हितों के लिए बड़ी लड़ाई का भी संकल्प लेकर जल्द मैदान में उतरूंगी, उचित समय का इंतजार कीजिए.


बता दें कि बीते कुछ माह से कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया व उनकी पत्नी भानवी कुमारी का विवाद उत्तर प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है. दोनों ही ओर से एक दूसरे के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे. भानवी कुमारी ने राजा भैया के मुंह बोले भाई अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था. भानवी कुमारी का आरोप था कि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह, अमेठी के जामो के प्रधान अनिल कुमार सिंह, राजा भैया का ड्राइवर रोहित सिंह और भानवी का रसोइये रामदेव ने मिलकर उनकी कंपनी सारंग इंटरप्राइजेज के नाम पर खरीदी गई संपत्ति पर फर्जी दस्तखत कर कब्जा किया है.



दिल्ली में भी भानवी कुमारी ने अक्षय पर दर्ज कराई थी FIR :भानवी कुमारी ने फरवरी 2023 में दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) विंग में अक्षय प्रताप सिंह उर्फ गोपाल जी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी के तहत केस दर्ज कराया था. उनका आरोप था कि, अक्षय प्रताप ने उनके फर्जी हस्ताक्षर कर उनकी कंपनी के मेजारिटी शेयर हथिया लिए हैं. इसके लिए उन्होंने भानवी कुमारी के फर्जी डिजिटल साइन बनवाए और कंपनी में उन्हें हटाकर खुद डायरेक्टर बन गए. इस मामले की दिल्ली पुलिस की ईओडब्ल्यू विंग जांच कर रही है.

राजा भैया और पत्नी भानवी का चल रहा तलाक का केस :यूपी की सियासत में बाहुबली छवि के नेता और प्रतापगढ़ कुंडा के भद्री स्टेट के राजा रघुराज प्रताप सिंह के परिवार की कलह फरवरी 2023 में उस वक्त सामने आई थी, जब दिल्ली में अक्षय प्रताप के खिलाफ भानवी ने जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया था, जिसके बाद सामने आया कि दिल्ली की साकेत कोर्ट में भानवी कुमारी ने राजा भैया से तलाक लेने के लिए अर्जी दाखिल की है. फिलहाल कोर्ट में दोनों के बीच तलाक का मामला चल रहा है.

यह भी पढ़ें : शादी के 28 साल बाद राजा भैया पत्नी भानवी सिंह को क्यों देना चाहते हैं तलाक, कारण जानकर चौंक जाएंगे ?

यह भी पढ़ें : कुंडा विधायक रघुराज प्रताप सिंह पत्नी से लेंगे तलाक, साकेत फैमिली कोर्ट में सुनवाई आज


राजा भैया ने तलाक याचिका में आरोप लगाया है कि भानवी सिंह ने ससुराल छोड़ दिया है और वापस आने से इंकार कर दिया है. रघुराज प्रताप सिंह की ओर से पत्नी से तलाक के लिए 2022 में याचिका दायर की गई थी. याचिका में क्रूरता और परित्याग के आधार पर तलाक मांगा गया है. करीब 28 साल पहले 17 फरवरी 1995 को बस्ती राजघराने के राजा के छोटे भाई कुंवर रवि प्रताप सिंह की तीसरी बेटी भानवी सिंह की शादी कुंडा के भद्री स्टेट के कुंवर रघुराज प्रताप सिंह से हुई थी. उस वक्त रघुराज प्रताप सिंह 25 साल और भानवी सिंह 20 साल की थीं. तब तक रघुराज प्रताप विधायक भी बन चुके थे. दोनों की ही शादी धूमधाम से हुई थी. भानवी सिंह एक राजघराने से दूसरे राजघराने कई सपने लेकर आई थीं, जो धीरे-धीरे पूरे होते दिख रहे थे. कुंडा के लोग उन्हें रानी साहिबा कहते हैं.

यह भी पढ़ें : राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह ने MLC अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए अदालत में दी अर्जी, सुनवाई आज

यह भी पढ़ें : Crime News : राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह पर एफआईआर दर्ज, साली साध्वी सिंह ने लगाया है यह आरोप


बताया जाता है कि शादी के बाद रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया राजनीति में व्यस्त हो गए. भानवी सिंह घर के साथ ही पति के व्यापार को भी संभालने लगीं. कहा जाता है कि भानवी सिंह को भद्री स्टेट से 4 किलो सोना और 10 किलो चांदी मिली थी. 53 वर्षीय रघुराज प्रताप सिंह अवध के भद्री स्टेट के राजा हैं. उनके बाबा बजरंग बहादुर सिंह पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय संस्थापक कुलपति और हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल रहे हैं. उनके पिता राजा उदय प्रताप सिंह की हुकूमत आज भी कुंडा में चलती है. उदय प्रताप पायलट रहे हैं.

यह भी पढ़ें : राजघराने के भाभी-देवर का ट्वीट वार : राजा भैया की पत्नी ने गृहमंत्री से लगाई गुहार, अक्षय प्रताप ने किया पलटवार - Pratapgarh News

यह भी पढ़ें : फिर सुर्खियों में राजा भैया की पत्नी भानवी सिंह; धोखाधड़ी के मामले गृहमंत्री अमित शाह से लगाई न्याय की गुहार - Raja Bhaiya Wife Bhanvi Singh

Last Updated : Jul 19, 2024, 7:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details