उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कानपुर के युवा फुटबॉलर का इस नेशनल टीम में सिलेक्शन, कोच और मां ने कही ये बात - Special Ability Football Team

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 15, 2024, 10:23 AM IST

कानपुर के फुटबॉलर कृष्ण अग्रवाल का चयन स्पेशल एबिलिटी भारतीय फुटबॉल टीम (Special Ability Football Team) में हुआ है. ऐसे में कृष्ण की मां अपने की कामयाबी को लेकर बेहद उत्साहित हैं और कोच को बेहतर परफार्मेंस की उम्मीद है.

युवा फुटबॉलर कृष्ण अग्रवाल.
युवा फुटबॉलर कृष्ण अग्रवाल. (Photo Credit-Etv Bharat)

युवा फुटबॉलर कृष्ण अग्रवाल पर संवाददाता दीपेंद्र द्ववेदी की खास रिपोर्ट.. (Video Credit-Etv Bharat)



कानपुर :न ही सुन पाते हैं न ही बोल पाते हैं फिर इनके हौसले इतने बुलंद हैं और फुटबॉल इशारों पर नाचती है. जी हां आज हम आपको ऐसे ही एक युवा फुटबॉल खिलाड़ी कानपुर के रहने वाले कृष्ण अग्रवाल के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके टैलेंट का बोलबाला कानपुर में ही नहीं, बल्कि पूरे देश में है और अब वह स्पेशल एबिलिटी भारतीय फुटबॉल टीम की ओर से आपको खेलते हुए नजर आएंगे.


अक्सर आपने देखा होगा कि लोगों में किसी न किसी तरह के शारीरिक कमी के चलते वह खुद को असहाय समझने लगते हैं और अंदर से बुरी तरह टूट जाते है. हालांकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं कि जो अपने बुलन्द हौसलों की वजह से लोगों के बीच अपनी अलग पहचान बनाते हैं. कानपुर कैंट क्षेत्र के अंतर्गत रहने वाले कृष्ण अग्रवाल की कहानी भी कुछ ऐसी ही है. कृष्ण बचपन से ही न तो बोल सकते हैं और न ही सुन सकते हैं, लेकिन उनके अंदर जो फुटबॉल का टैलेंट है उसका बोलबाला स्टेट प्रतियोगिताओं से लेकर नेशनल टूर्नामेंट तक देखने को मिला है. अब कृष्ण देश का प्रतिनिधित्व करने स्वीडन जा रहे हैं. कृष्ण वहां होने वाली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे.


ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान कृष्ण के कोच सत्येंद्र ने बताया कि कृष्ण के अंदर एक अलग तरह का टैलेंट है. उनके अंदर कुछ सीखने के साथ-साथ कुछ करने का भी जज्बा है. इसको देखते हुए कृष्ण को फुटबॉल सिखाने के लिए खुद भी स्पेशल लैंग्वेज सीखी और बकायदा ट्रेनिंग भी की. जिससे वह कृष्ण को अच्छे से गाइड कर उसे फुटबॉल की बारीकियां को समझाकर खेलने के लिए तैयार कर सकें.

कोच सत्येंद्र ने बताया कि स्वीडन में होने वाले गोटिया कप फुटबॉल टूर्नामेंट में कृष्णा स्पेशल एबिलिटी भारतीय फुटबॉल टीम में आपको खेलते हुए नजर आएंगे. फुटबॉल प्रतियोगिता 14 जुलाई से शुरू हो रही है जो 20 जुलाई तक चलेगी. इस स्पेशल एबिलिटी भारतीय फुटबॉल टीम में उत्तर प्रदेश से सिर्फ दो ही खिलाड़ियों का चयन हुआ है. इनमें से कानपुर के कृष्ण अग्रवाल और दूसरे खिलाड़ी गाजियाबाद के हैं. मुझे कृष्णा पर पूरा भरोसा है कि वह भारतीय टीम के लिए अच्छा परफॉर्मेंस करेगा और यह कप जीत के आएगा.


कृष्ण की मां पारुल अग्रवाल ने बताया कि कृष्ण के फुटबॉल की शुरुआत प्रेरणा स्पेशल स्कूल से हुई थी. आज देखते ही देखते इस मुकाम तक पहुंच गए हैं. जहां पर किसी सपने से काम नहीं और आज उन्हें बेहद खुशी है कि कृष्ण का स्पेशल एबिलिटी भारती फुटबॉल टीम में चयन हुआ है. मुझे पूरा भरोसा है कि कृष्ण भारतीय टीम की ओर से अच्छा परफॉर्मेंस करेगा और जीत कर आएगा.

यह भी पढ़ें : World Cup 2023: धर्मशाला पहुंची बांग्लादेश की टीम, कांगड़ा हवाई अड्डे पर किया गया खिलाड़ियों का जोरदार स्वागत

यह भी पढ़ें : एशिया कप में सलेक्शन नहीं होने पर क्या बोले ईशान किशन.. देखें ETV भारत से खास बातचीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details