झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 12, 2024, 9:25 PM IST

ETV Bharat / state

पलामू में सड़क हादसा: कार की टक्कर से समाजसेवी की मौत, ग्रामीणों ने डालटनगंज बालूमाथ रोड को किया जाम

Road accident in Palamu. पलामू में रफ्तार का कहर दिखा है. सड़क हादसे में बाइक सवार एक शख्स की मौत हो गई है और एक शख्स गंभीर रूप से घायल है. लोगों ने मुआवजा और कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दिया है.

http://10.10.50.75//jharkhand/12-February-2024/jh-pal-04-death-in-palamu-pkg-7203481_12022024195048_1202f_1707747648_914.jpg
Road Accident In Palamu

पलामूः डालटनगंज-पांकी रोड पर सोमवार को कार और बाइक की जबरदस्त टक्कर हो गई. हादसे में पांकी के रहने वाले समाजसेवी की मौत हो गई है, जबकि समाजसेवी का अपना भाई जीवन की हालत गंभीर है. घायल को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मुआवजे की मांग पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

वहीं घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने रोड को जाम कर दिया. इस दौरान ग्रामीण मृतक के परिजनों को 25 लख रुपए मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

डालटनगंज-पांकी रोड पर हादसा

जानकारी के अनुसार पलामू के पांकी के रहने वाले विनोद सिंह और उनके भाई रामा सिंह बाइक से कहीं जा रहे थे. इसी दौरान डालटनगंज-पांकी रोड पर तेतराई के पास एक कार ने बाइक को टक्कर मार दी. इस घटना में दोनों भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे. स्थानीय ग्रामीणों ने दोनों को इलाज के लिए पांकी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया. जहां डॉक्टरों ने समाजसेवी विनोद सिंह को मृत घोषित कर दिया, जबकि रामा सिंह को इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल रेफर किया गया है.

घायल की स्थिति गंभीर, रेफर

फिलहाल घायल की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना के बाद नाराज ग्रामीणों ने डालटनगंज-पांकी-बालूमाथ रोड को जाम कर दिया है. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद पांकी के विधायक डॉक्टर शशिभूषण मेहता, पांकी थाना प्रभारी उपेंद्र नारायण सिंह और प्रखंड विकास पदाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. ग्रामीणों ने बाइक को टक्कर मारने वाले कार की भी पहचान करने और दोषियों खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है.

सड़क जाम हटवाने की कोशिश में जुटे पदाधिकारी

मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासन के पदाधिकारी आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास कर जाम हटवाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन परिजन और ग्रामीण 25 लख रुपए मुआवजे की मांग पर अड़े हैं. खबर लिखे जाने तक सड़क जाम जारी थी. हालांकि पांकी थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-

पलामू में दो बाइक की टक्कर, एक की मौत, तीन की हालत गंभीर

पलामू में सड़क दुर्घटनाः पिकअप की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत

सड़क हादसों में जख्मी लोगों को नहीं मिल पाती है मदद, घायलों को मदद करने पर सरकार देगी इनाम, गुड सेमेरिटन बोल कर पुकारेगी सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details