हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कुल्लू-शिमला में छह युवक हेरोइन के साथ गिरफ्तार, इतना चिट्टा हुआ बरामद - heroin recovered

कुल्लू-शिमला पुलिस ने हेरोइन समेत छह युवकों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों से 65 ग्राम से अधिक हेरोइन बरामद की गई है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

कॉन्सेप्ट इमेज
कॉन्सेप्ट इमेज (ETV BHARAT)

शिमला: नशा तस्करों पर कुल्लू पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. पुलिस की टीम ने दो युवकों के कब्जे से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की है. पुलिस ने हेरोइन को अपने कब्जे में लेकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अब दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है.

जानकारी के अनुसार पुलिस थाना भुंतर की टीम ने गश्त के दौरान दौरान ट्रक युनियन पार्किग के समीप भुंतर बाजार में एक बाइक चेकिंग के लिए रोका. तलाशी के दौरान दोनों बाइक सवारों से 50 ग्राम हेरोइन बरामद की गई. एसपी कुल्लू डॉ. गोकुल चंद्रन कार्तिकेयन ने बताया कि, 'पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. आरोपी हेरोइन कहां से खरीद कर लाए थे और आगे किसे बेचने के लिए जा रहे थे.'

शिमला में चार लोग गिरफ्तार

वहीं, शिमला पुलिस ने दो अलग अलग मामलों में चार लोगों को हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. पहले मामले में पुलिस ने कार्ड रोड पर नाकेबंदी के दौरान एक निजी होटल के समीप खड़ी गाड़ी के अंदर बैठे लोगों से पूछताछ की. गाड़ी में बैठे दोनों युवक पुलिस को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली. पुलिस ने गाड़ी से 6.25 ग्राम चिट्टा बरामद किया. दोनों ही युवक शिमला के रहने वाले हैं.

वहीं दूसरे मामले में पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने एक निजी हॉस्पिटल के समीप नाकेबंदी के दौरान पंजाब नंबर की बाइक को जांच के लिए रोका. इस दौरान बाइक सवार दोनों युवकों से 9.910 ग्राम चिट्टा बरामद किया गया. दोनों युवक पंजाब के रहने वाले हैं. पुलिस ने दोनों मामलों में एनडीपीसी एक्ट की धारा 21, 29 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है. एसपी शिमला संजीव गांधी ने कहा कि, 'पकड़े गए युवकों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस आरोपियों के लिंक की भी छानबीन कर रही है'.

ये भी पढ़ें:शिमला के एक निजी होटल में गौमांस पकाने का आरोप, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details