मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Mar 9, 2024, 9:05 PM IST

ETV Bharat / state

इंटरनेशनल मॉस्को वुशु स्टार चैंपियनशिप में वैष्णवी ने जीता गोल्ड, एसपी ने किया सम्मान

Moscow Wushu Star Championship : रूस में आयोजित इंटरनेशनल मॉस्को वुशु स्टार चैंपियनशिप में वैष्णवी ने गोल्ड मेडल जीता है. देश का नाम रोशन करने पर एएसआई की बेटी का एसपी ने सम्मान किया.

sp honored asi daughter
एसपी ने किया सम्मान

एएसआई की बेटी का एसपी ने किया सम्मान

सीधी।पुलिस विभाग में एएसआई के पद पर पदस्थ विनोद त्रिपाठी की बेटी ने देश का नाम रोशन किया है. वैष्णवी ने स्वर्ण पदक जीतकर मध्य प्रदेश सहित पुलिस विभाग का भी मान बढ़ाया है. इस उपलब्धि के चलते शनिवार को एसपी रविंद्र वर्मा ने वैष्णवी के साथ विभाग में पदस्थ विनोद त्रिपाठी और उनकी पत्नी का भी सम्मान किया.

फाइनल मुकाबले में वैष्णवी ने रूस की खिलाड़ी को हराया

रूस में जीता गोल्ड

28 फरवरी से 5 मार्च तक रूस में आयोजित इंटरनेशनल मॉस्को वुशु स्टार चैंपियनशिप में वैष्णवी त्रिपाठी ने 48 किलोग्राम वेट में स्वर्ण पदक जीता. गोल्ड के लिए हुए फाइनल मुकाबले में वैष्णवी ने रूस की खिलाड़ी को हराया. इससे पहले सिल्वर फाइट में उन्होंने अफगानिस्तान की खिलाड़ी को हराया था. प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश से 5 प्रतिभागियों ने भाग लिया था.

मॉस्को वुशु स्टार चैंपियनशिप में वैष्णवी ने जीता गोल्ड

एसपी ने किया सम्मान

वैष्णवी के पिता विनोद त्रिपाठी सीधी जिले में पुलिस विभाग में एएसआई के पद पर पदस्थ हैं. वैष्णवी ने अपने देश और मध्य प्रदेश सहित पुलिस विभाग का नाम भी रोशन किया है. इस उपलब्धि के चलते एसपी रविंद्र वर्मा ने वैष्णवी और उनके माता पिता का सम्मान किया. एसपी रविंद्र वर्मा ने कहा कि "ये हमारे लिए गर्व का विषय है और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने पर उनके उज्जवल भविष्य के लिए कामना करता हूं".

ये भी पढ़ें:

MP की बेटी प्रियंका केवट ने जॉर्जिया इंटरनेशनल वुशु चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल

वुशु में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी नाम कमा रहे जबलपुर के खिलाड़ी

वैष्णवी पहले भी जीत चुकी हैं स्वर्ण

इससे पहले साल 2019 में हुई जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में भी वैष्णवी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं. वैष्णवी की बड़ी बहन गीतांजलि त्रिपाठी भी वुशु खिलाड़ी हैं. उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिए स्वर्ण पदक जीता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details