मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीधी शहर के गुरुद्वारा साहिब में लगी भीषण आग, गुरु ग्रंथ साहित्य अन्य सामग्री हुई जलकर राख

सीधी में गुरूद्वारा में रविवार सुबह आग लग गई. आग पर काबू पा लिया गया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 13, 2024, 1:41 PM IST

Updated : Oct 13, 2024, 2:13 PM IST

SIDHI GURUDWARA FIRE BROKE OUT
सीधी शहर के गुरुद्वारा साहिब में लगी भीषण आग (ETV Bharat)

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रविवार सुबह उस वक्त अफरा तफरी का माहौल हो गया. जब गुरुद्वारा साहिब में अचानक शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई. जिसकी वजह से चारों तरफ धुएं का गुब्बार उमड़ पड़ा. जानकारी मिलते ही आसपास के क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता और सिंधी समाज के सभी लोग मौके पर पहुंच गए. इसके बाद 1 घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया.

सीधी में गुरुद्वारा में लगी आग

दरअसल, यह पूरा मामला आज रविवार की सुबह लगभग 9 का है. जहां लोग गुरुद्वारा साहिब में अपनी अपनी अरदास करने के बाद जा रहे थे. तभी अचानक उन्हें गुरुद्वारा साहिब में धुएं का एक गुब्बार नजर आया. इसके बाद लोगों ने अंदर जाकर देखा तो कमरे में आग लगी हुई थी. जानकारी मिलते ही आसपास के क्षेत्र के सैकड़ों लोग मौके पर एकत्रित हो गए और नगर पालिका सीधी को इसकी सूचना दी गई. इसके बाद पथ संचालन कर रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के करीब 20 कार्यकर्ता मौके पर पहुंच गए और आग पर काबू पा लिया.

सीधी शहर के गुरुद्वारा साहिब में लगी भीषण आग (ETV Bharat)

यहां पढ़ें...

छतरपुर में ट्रेन की कोच से अचानक निकला धुंआ, यात्रियों ने मचा हड़कंप

मुरैना में चलती वैन बनी आग का गोला, लपटें देख लोगों का सूखा गला

कोई जनहानि नहीं, सामग्री जलकर खाक

बताया जा रहा है कि आग में कई साहित्य अन्य सामग्री जलकर खाक हो गए हैं. वहीं पूरे मामले को लेकर थाना प्रभारी कोतवाली अभिषेक उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया है कि 'प्रथम दृष्टिया यह शार्ट सर्किट की वजह से आग लगती हुई दिखाई दे रही है. फिलहाल हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं. कोई भी जनहानि नहीं हुई है. समय रहते ही आसपास के लोगों ने अंदर फंसे सभी लोगों को बाहर निकाल लिया था.

Last Updated : Oct 13, 2024, 2:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details