मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सीधी में डायरिया की वजह से 3 लोगों की मौत, कई ग्रामीण बीमार, गांव पहुंची डॉक्टरों की टीम - Sidhi Diarrhea outbreak 3 died

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 14, 2024, 9:30 PM IST

सीधी जिले के अमरोला ग्राम पंचायत में डायरिया की चपेट में आने से एक बच्चे सहित 3 लोगों की मौत हो गई है और 6 लोग बीमार हैं. कलेक्टर के निर्देश पर गांव में डॉक्टरों की टीम भेजी गई है.

SIDHI DIARRHEA OUTBREAK 3 DIED
सीधी में डायरिया की वजह से 3 लोगों की मौत (ETV Bharat)

सीधी: मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां उल्टी व दस्त की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक बच्चा भी शामिल है. वहीं आधा दर्जन लोग डायरिया से परेशान हैं. प्रशासन के द्वारा गांव में डॉक्टरों की टीम भेजकर लोगों का इलाज किया जा रहा है. ये मामला भुइमाड क्षेत्र का बताया जा रहा है.

सीधी में उल्टी व दस्त से 3 लोगों की मौत

जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत अमरोला के हर्रई में उल्टी व दस्त लगने से 3 लोगों की मौत हो गई है. वहीं आधा दर्जन बैगा जाति के लोग इस बीमारी के चपेट में आ गए हैं. मृतकों में रीना बैगा उम्र 38 वर्ष और उनका 17 वर्षीय बालक बेटू बैगा शामिल है. वहीं अमरोला गांव में 1 साल के बालक अंकित की भी मौत हुई है. यहां पूरे मामले के संबंध में भाजपा नेता सुरेंद्र बैस के द्वारा सीधी जिला कलेक्टर को जानकारी दी गई. जिसके बाद कलेक्टर सीधी से आश्वासन मिला और मेडिकल टीम गांव में पहुंचकर लोगों का इलाज कर रही है.

ये भी पढ़ें:

बुरहानपुर में डायरिया का प्रकोप, प्रशासन ने चलाया अभियान, दुकानदारों से वसूला जुर्माना

मैहर में नहीं थम रहा डायरिया का प्रकोप, 15 दिन में चौथी मौत, डॉक्टर्स ने बताए बीमारी से बचने के ये उपाय

कलेक्टर ने गठित की जांच टीम

पूरे मामले को लेकर सीधी कलेक्टर स्वरोचिस सोमवंशी ने बताया कि ''2 लोगों की मौत एक ही परिवार से हुई है और एक अन्य गांव के बच्चे की मौत हुई है. हालांकि मैंने जांच टीम का गठन कर दिया है और जांच टीम अपना कार्य कर रही है. वहीं सभी संबंधित व्यक्तियों को हॉस्पिटलाइज्ड भी किया जाएगा.''

ABOUT THE AUTHOR

...view details